scorecardresearch
 

उपुल थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, वनडे में रहा चमकदार करियर

श्रीलंका के अनुभवी सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. अपने 15 साल के करियर में उन्होंने थोड़े समय के लिए श्रीलंकाई टीम की कमान भी संभाली थी.

Upul Tharanga (Getty) Upul Tharanga (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सलामी बल्लेबाज थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा
  • श्रीलंका के लिए आखिरी बार 2019 के अफ्रीका दौरे पर खेला था

श्रीलंका के अनुभवी सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. अपने 15 साल के करियर में उन्होंने थोड़े समय के लिए श्रीलंकाई टीम की कमान भी संभाली थी. 36 साल के थरंगा 2017 में जुलाई से नवंबर तक कप्तान थे. उन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी बार 2019 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था.

थरंगा ने ट्वीट किया, ‘मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है.’ थरंगा ने श्रीलंका के लिए 31 टेस्ट खेलकर 21.89 की औसत से 1754 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने अहमदाबाद में दिसंबर 2005 में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेला और आखिरी टेस्ट भी 2017 में भारत के ही खिलाफ खेला था.

बाएं हाथ के बल्लेबाज थरंगा वनडे क्रिकेट में अधिक सफल रहे, जिसमें उन्होंने 235 मैचों में 33.74 की औसत से 6951 रन बनाए. इसमें 15 शतक और 37 अर्धशतक शामिल थे. उन्होंने 26 टी20 मैचों में 407 रन भी बनाए. 

थरंगा ने कहा, ‘हर अच्छी चीज का अंत होता है और अब मेरे लिए भी 15 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर विराम लगाने का समय आ गया है.’ उन्होंने कहा, ‘इस सफर में अच्छी यादें बनीं और गहरी दोस्ती भी. मैं श्रीलंका क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने हमेशा मुझ पर भरोसा जताया. मैं क्रिकेटप्रेमी प्रशंसकों, दोस्तों और अपने परिवार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें