scorecardresearch
 

माराडोना को विदाई देने पहुंचे हजारों बेसब्र फैंस पुलिस से भिड़ गए

अर्जेंटीना के प्रेसिडेंशियल मेंशन में महानतम फुटबॉल सितारों में से एक डिएगो माराडोना को गुरुवार को विदाई देने के लिए जुटे हजारों बेसब्र प्रशंसक पुलिस से भिड़ गए.

Fans of Diego Maradona gathered in Buenos Aires Fans of Diego Maradona gathered in Buenos Aires
स्टोरी हाइलाइट्स
  • माराडोना का बुधवार को ब्यूनस आयर्स में निधन हुआ
  • माराडोना को सबसे पहले उनकी बेटियों ने विदाई दी
  • उनके पार्थिव शरीर को 10 नंबर की जर्सी से ढका गया

अर्जेंटीना के प्रेसिडेंशियल मेंशन में महानतम फुटबॉल सितारों में से एक डिएगो माराडोना को गुरुवार को विदाई देने के लिए जुटे हजारों बेसब्र प्रशंसक पुलिस से भिड़ गए. प्रशंसकों ने ब्यूनर्स आयर्स के मुख्य इलाके कासा रोसादा के समीप पुलिस पर बोतलें फेंकीं और बैरीकेड तोड़ दिए.

पारिवारिक सदस्यों और करीबी मित्रों के माराडोना के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के बाद स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर आम लोगों को अंतिम दर्शन की इजाजत दी गई.

माराडोना का पार्थिव शरीर प्रेसिडेंशियल कार्यालय की मुख्य लॉबी में रखा गया था और इसे अर्जेंटीना के झंडे तथा राष्ट्रीय टीम की 10 नंबर की जर्सी से ढका गया था. गमजदा प्रशंसकों ने उनके अंतिम दर्शन के दौरान विभिन्न फुटबॉल टीमों की जर्सियां भी फेंकीं.

माराडोना का बुधवार को ब्यूनस आयर्स के बाहर घर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, जहां वह तीन नवंबर को हुए मस्तिष्क के ऑपरेशन से उबर रहे थे.

माराडोना को सबसे पहले उनकी बेटियों और परिवार के करीबी सदस्यों ने विदाई दी. इसके बाद 1986 विश्व कप जीतने वाली टीम के उनके साथी आस्कर रुगेरी पहुंचे. बोका जूनियर के कार्लोस टेवेज जैसे अर्जेंटीना के अन्य खिलाड़ी भी उन्हें विदाई देने पहुंचे.

देखें: आजतक LIVE TV 

माराडोना के निधन की पुष्टि होने के कुछ घंटों के भीतर ही कासा रोसादा के बाहर लाइन लगनी शुरू हो गई. उनके पूर्व क्लब बोका जूनियर्स के प्रशंसक भी उन्हें विदाई देने पहुंचे थे.

सबसे पहले जिस प्रशंसक ने उनके दर्शन किए वह नाहुएल डि लिमा थे, जो दिव्यांगता के कारण बैसाखी के सहारे पहुंचे थे. इसी दौरान प्रशंसक पहले दर्शन करने की चाह में अनियंत्रित हो गए और पुलिस से भिड़ गए,  जिसके कारण आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें