scorecardresearch
 

IPL से पहले डिविलियर्स ने किया धमाका... जड़ा तूफानी शतक, Video

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम आईपीएल-14 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी कड़ी में खिलाड़ियों ने एक अभ्यास मैच खेला. इस दौरान एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली.

AB de Villiers (File, @BCCi) AB de Villiers (File, @BCCi)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली
  • आईपीएल के दूसरे चरण में RCB का पहला मुकाबला KKR से

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम आईपीएल-14 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी कड़ी में खिलाड़ियों ने आपस में दो टीमें बनाकर एक अभ्यास मैच खेला. इस मैच में देवदत्त इलेवन के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान डिविलियर्स ने दस छक्के और सात चौके जड़े. 

डिविलियर्स के अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी 66 रनों की पारी खेली. इन पारियों की बदौलत हर्षल इलेवन ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 212 रन बनाए. हालांकि एबी डिविलियर्स के शतक के बावजूद हर्षल इलेवन को हार का सामना करना पड़ा. देवदत्त इलेवन ने 216/4 रन बनाकर मैच जीत लिया. टीम के लिए केएस भरत ने 95 और देवदत्त पडिक्कल ने 36 रनों का योगदान दिया. 

आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस मैच का वीडियो शेयर किया है. शतकीय पारी खेलने के बाद डिविलियर्स काफी खुश दिखाई दिए. वहीं, टीम के हेड कोच माइक हेसन और बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ भी अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से राहत की सांस ली होगी.  

37 साल के एबी डिविलियर्स आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. एबी ने अबतक 176 आईपीएल मैचों में 40.77 की औसत से 5056 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक शामिल रहे. आईपीएल-14 के पहले चरण में भी डिविलियर्स का बल्ला जमकर बोला था. इस दौरान डीविलियर्स ने सात मैचों में 51.75 की बेहतरीन औसत से कुल  207 बनाए. 

गौरतलब है कि आईपीएल के दूसरे चरण में आरसीबी अपने पहले मुकाबले में 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना करेगी. यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले की खास बात यह कि विराट ब्रिगेड कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरने जा रही है. यह नीली जर्सी पीपीई किट के कलर से मिलती है. 

अंक तालिका में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम टॉप पर है. दिल्ली ने अब तक आठ में से छह मुकाबले जीते हैं. वहीं, सीएसके दूसरे और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) तीसरे नंबर पर है. सीएसके और आरसीबी दोनों ही टीमों ने अब तक सात में से पांच मुकाबले जीते हैं, जबकि दो में उन्हें हार मिली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें