scorecardresearch
 

Arshdeep Singh: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कहर ढा सकता है यह बॉलर, सहवाग ने जहीर खान से की तुलना

अर्शदीप सिंह को पंजाब किंग्स (PBKS) ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. अर्शदीप ने टीम के लिए डेथ ओवरों में कसी हुई बॉलिंग की.

X
अर्शदीप सिंह और वीरेंद्र सहवाग अर्शदीप सिंह और वीरेंद्र सहवाग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टी20 सीरीज के लिए अर्शदीप को भी चांस
  • वीरेंद्र सहवाग ने तारीफ में पढ़े कसीदे

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रविवार को 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जबकि अनकैप्ड खिलाड़ियों अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को पहली बार टीम में चुना गया.

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की है. सहवाग ने अर्शदीप की तुलना जहीर खान और आशीष नेहरा जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों से की है.

सहवाग ने कही ये बात

सहवाग ने क्रिकबज से कहा 'अर्शदीप ने मुझे प्रभावित किया है क्योंकि वह पंजाब किंग्स के लिए आखिरी तीन ओवरों में से दो ओवर फेंक रहे थे. उनके पास भले ही इतने विकेट न हों, लेकिन उनका इकोनॉमी रेट काफी शानदार है. वह ऐसे गेंदबाज है जो नई गेंद से एक और स्लॉग ओवरों में दो ओवर फेंकते हैं.

सहवाग ने बताया, 'मैंने अपने समय में केवल जहीर खान और आशीष नेहरा को ऐसा करते देखा है. अब अर्शदीप सिंह के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ही ऐसा करते हैं. स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल काम है.'

चार करोड़ में रिटेन हुए थे अर्शदीप

अर्शदीप सिंह को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. आईपीएल 2022 में अर्शदीप ने 14 मैचों में 7.70 की इकोनॉमी रेट से 10 विकेट लिए. उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल के पिछले सीजन में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 मैचों में 19 की औसत से 18 विकेट हासिल किए थे.

23 साल के अर्शदीप घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं. अर्शदीप ने अबतक 6 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट-ए और 49 टी20 मैच खेले हैं. जहां फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए मैचों में अर्शदीप के नाम 21-21 विकेट दर्ज हैं. वहीं टी20 में इस गेंदबाज ने अबतक 52 विकेट चटकाए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें