scorecardresearch
 

शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड का उड़ाया मजाक, टीम इंडिया को कहा बेरहम

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली.

Shoaib Akhtar Shoaib Akhtar

  • शोएब अख्तर ने कहा- टीम इंडिया बेरहम बनती जा रही है
  • अख्तर बोले- न्यूजीलैंड ने भारत के सामने सरेंडर कर दिया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम धीरे-धीरे बेरहम टीम बनती जा रही है और इस बात को उन्होंने एक बार फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में एकतरफा मात देकर साबित किया है. भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था और इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली.

न्यूजीलैंड की हार पर क्या बोले अख्तर?

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'भारत बेरहम टीम बनती जा रही है, इसका सबूत उसके द्वारा न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में दी गई हार से मिलता है. अगर आप (न्यूजीलैंड) इतने कम स्कोर पर आउट हो जाओगे तो आप भारत जैसी टीम के साथ कैसे लड़ाई करोगे जिसकी बल्लेबाजी काफी गहरी है.'

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत के बचाव में उतरे रिकी पोंटिंग, कहा- जल्द करेंगे वापसी

अख्तर ने कहा, 'मैंने पहले कहा था कि कोलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल को बड़े स्कोर करने होंगे नहीं तो भारतीय टीम को रोकना मुश्किल हो जाएगा.' अख्तर ने साथ ही कहा कि क्रिकेट में धीरे-धीरे प्रतिस्पर्धा खत्म हो रही है क्योंकि टीमें लड़ने की क्षमता नहीं दिखा रही हैं.

पूर्व PAK तेज गेंदबाज ने कहा, 'इस समय भारत का पूरे विश्व पर दबदबा है, लेकिन दूसरी टीमों को क्या हो गया? जब ऑस्ट्रेलिया का विश्व क्रिकेट पर दबदबा था तो कम से कम भारत और पाकिस्तान तो उसे चुनौती देते थे. हम जो न्यूजीलैंड में देख रहे हैं उसमें तो मेजबान ने पूरी तरह से भारत के सामने सरेंडर कर दिया है.'

भारत के पास इतिहास रचने का मौका

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी 7 विकेट से जीतकर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली. भारत अगर तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच भी जीत लेता है, तो वह न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच देगा.

ये भी पढ़ें- मैन ऑफ द मैच कौन? मांजरेकर के सवाल पर जडेजा ने फेंकी गुगली

इस मैच में जीत के साथ भारत पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर लेगा. भारत अब तक न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया है. भारत के पास न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार कोई द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का मौका है.

ये है पूरा रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा टी-20 सीरीज से पहले सिर्फ दो द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई हैं. इन दोनों ही टी-20 सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. एक द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज साल 2008-2009 में खेली गई थी. दो मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारत को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद भारत को 2018-2019 में खेली गई टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था.

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया का रिकॉर्ड (टी-20 इंटरनेशनल सीरीज)

1. भारत बनाम न्यूजीलैंड - 2 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज (2008-2009) - न्यूजीलैंड 2-0 से जीता

2. भारत बनाम न्यूजीलैंड - 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज (2018-2019) - न्यूजीलैंड 2-1 से जीता

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड - 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज (2019-2020) - भारत 2-0 से आगे (3 मैच बाकी)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें