scorecardresearch
 

ICC Rankings: T20 रैंकिंग में रोहित शर्मा की छलांग, विराट कोहली टॉप-10 से बाहर

कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका अब उन्हें फायदा हुआ है. ताजा आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा ने टी-20 बल्लेबाजों की लिस्ट में छलांग लगाई है.

Rohit Sharma (PTI) Rohit Sharma (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोहित शर्मा को टी-20 रैंकिंग में फायदा
  • बाबर आजम अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज

ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खत्म हो गई है और भारतीय टीम ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका अब उन्हें फायदा हुआ है. ताजा आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा ने टी-20 बल्लेबाजों की लिस्ट में छलांग लगाई है.

रोहित शर्मा अब नंबर 13 पर पहुंच गए हैं, जबकि सीरीज शुरू होने से पहले वह 15वें नंबर पर थे. बता दें कि रोहित शर्मा ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दो अर्धशतक जड़े थे. तीन मैचों में रोहित शर्मा ने 56, 55 और 48 रन बनाए थे, रोहित ही सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे.

टॉप 10 में एक ही भारतीय बल्लेबाज

आईसीसी की टी-20 रैंकिंग्स में सिर्फ एक ही भारतीय बल्लेबाज है, वह केएल राहुल हैं. केएल राहुल रैंकिंग में अभी नंबर-5 पर हैं. जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम अभी भी टी-20 में नंबर वन बल्लेबाज हैं. 

आईसीसी टी-20 रैंकिंग- बल्लेबाज
1.    बाबर आजम
2.    डेविड मलान
3.    एडन मर्करम
4.    मोहम्मद रिजवान
5.    केएल राहुल 

विराट कोहली (11)
रोहित शर्मा (13)

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज ना खेलने वाले विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में घाटा हुआ है. विराट कोहली अब टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और 11वें नंबर पर खिसक गए हैं.


बता दें कि टी-20 की बॉलिंग या ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप-10 में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है. वहीं, अगर टी-20 टीम की बात करें तो भारत अभी भी नंबर-2 की टीम है और इंग्लैंड नंबर एक पर है. 

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. रोहित शर्मा के नाम अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 450 से ज्यादा छक्के हो गए हैं, टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा स्कोर का रिकॉर्ड भी अब रोहित के नाम है, उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ा है.  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें