scorecardresearch
 

BBL 2022, Rashid Khan: फिर दिखा राशिद खान का जलवा, BBL में 4 ओवरों में झटके 6 विकेट

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने एडिलेड स्ट्राइकर के लिए खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ 4 ओवरों में 17 रन देकर 6 विकेट झटके.

X
Rashid Khan (Getty) Rashid Khan (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राशिद खान ने झटके 4 ओवरों में 6 विकेट
  • हासिल किया BBL का तीसरा बेस्ट फिगर

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में अपना जलवा एकबार फिर से दिखाया है. राशिद खान ने एडिलेड स्ट्राइकर के लिए खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ 4 ओवरों में 17 रन देकर 6 विकेट झटके. एडिलेड स्ट्राइकर के लिए यह सीजन काफी बुरा रहा है.

अभी तक एडिलेड ने 11 मुकाबलों में सिर्फ 3 मैचों में जीत दर्ज करते हुए 17 अंक हासिल किए हैं. इस मुकाबले में जीत के बाद एडिलेड प्वाइंट्स टेबल पर पांचवें नंबर पर आ गई है. 

गेंदबाजी में राशिद का कमाल

लंबे समय से एडिलेड की तरफ से बिग बैश लीग में खेल रहे राशिद ने लीग के हर सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बुधवार को हुए मुकाबले में भी राशिद ने एडिलेड को ब्रिस्बेन के खिलाफ 71 रनों से बड़ी जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाई. ब्रिस्बेन की दूसरी पारी के 9वें ओवर में एडिलेड ने टीम हैट्रिक भी झटकी. राशीद ने इस ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर सैम हैजलेट और जैक लेहमैन को आउट किया और इसी ओवर की पहली गेंद पर लैशियन फेफर रनआउट हो गए थे. 

इस ओवर के बाद राशिद खान अपने हर ओवर में विकेट लेते चले गए. अपने अंतिम ओवर में राशिद ने 3 विकेट झटके. चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद ने मैथ्यू क्यूह्नेमन को क्लीन बोल्ड किया, तीसरी गेंद पर मुजीब उर रहमान को डार्सी शॉर्ट के हाथो कैच आउट करवाया और वहीं अपने स्पेल की आखिरी गेंद पर लियान गथरी को भी डार्सी शॉर्ट के हाथो कैच आउट कराकर ब्रिस्बेन की पारी को 90 रनों पर ही रोक दिया. बिग बैश लीग में यह बतौर गेंदबाज यह तीसरे सबसे बेस्ट फिगर है. 

खास लिस्ट में हुए शामिल

इसके पहले 2012 में लसिथ मलिंगा ने मेलबर्न स्टार्स के लिए पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट झटके थे जो बिग बैश लीग का सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर है. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर इश सोढ़ी हैं, उन्होंने 2017 में ही एडिलेड स्ट्राइकर के लिए सिडनी थंडर के खिलाफ 11 रन देकर 6 विकेट झटके थे. तीसरे नंबर पर राशिद खान हैं.

मुकाबले में एडिलेड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड ने 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए थे. राशिद ने भी 4 गेंदों में 13 रनों की एक छोटी पारी खेली जिसमें उन्होंने 2 शानदार छक्के जड़े. जिसके बाद राशिद ने गेंदबाजी में 6 विकेट हासिल कर एडिलेड को 71 रनों से जीत दिलाई. राशिद का एडिलेड के लिए यह इस सीजन का आखिरी मुकाबला था, इसके बाद राशिद कतर में नीदरलैंड्स के खिलाफ 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम से जुड़ेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें