scorecardresearch
 

BCCI प्रशासकों की समिति से इतिहासकार रामचंद्र गुहा का इस्तीफा

चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद से इस इस्तीफे को जोड़ कर देखा जा रहा है.

रामचंद्र गुहा रामचंद्र गुहा

क्रिकेट प्रशासकों की समिति से रामचंद्र गुहा ने खुद को अलग कर लिया है. ताजा घटनाक्रम में उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दे दिया है. गुहा ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने रविवार को अपना इस्तीफा समिति के चेयरमैन विनोद राय को सौंप दिया है. चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद की खबर से इस इस्तीफे को जोड़ कर देखा जा रहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल 30 जनवरी को साफ-सुथरी छवि के चार सदस्यों की एक समिति गठित की थी. जिसमें मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा भी शामिल थे. इस समिति की कमान पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय को सौंपी गई थी. जिन्हें यूपीए-दो की सरकार के दौरान हुए कोयला घोटाले का पर्दाफाश करने का श्रेय दिया जाता है.

उनके अलावा समिति में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्वकप्तान डायना एडुलजी और इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट फाइनेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक विक्रम लिमये को शामिल किया गया था. समिति के सदस्यों को देश की सर्वाधिक समृद्ध खेल संस्था बीसीसीआई के कामकाज को देखने का दायित्व सौपा गया था. इस काम में समिति को मुख्य कार्याधिकारी राहुल जौहरी के साथ मिला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें