scorecardresearch
 

मैच के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को 'गुरुमंत्र' देते नज़र आए धोनी

साफ है कि धोनी इस समय विश्व के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं, उनका अनुभव हर टीम इंडिया के काम आता है. शायद इसी बात का फायदा भी श्रीलंका के ये युवा खिलाड़ी भी उठा रहे थे.

माही का मंत्र माही का मंत्र

भारतीय टीम ने मुंबई टी-20 में जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज़ में श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया. लंकाई टीम पूरी सीरीज़ में भारतीय खिलाड़ियों के आगे बेबस नज़र आई. पूरी सीरीज़ में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने पुराने रंग में दिखाई दिए.

रविवार शाम मैच खत्म होने के बाद धोनी का एक अलग अंदाज़ देखने को मिला. जब पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन चल रही थी, तभी जब कैमरे की नज़र धोनी पर पड़ी तो वो श्रीलंकाई खिलाड़ियों को कुछ टिप्स दे रहे थे. उनके साथ लंका टीम के युवा खिलाड़ी अकिला धनंजय समेत कुछ अन्य खिलाड़ी भी थे.

साफ है कि धोनी इस समय विश्व के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं, उनका अनुभव हर टीम इंडिया के काम आता है. शायद इसी बात का फायदा भी श्रीलंका के ये युवा खिलाड़ी भी उठा रहे थे.

A post shared by Sumit (@7sumit7) on

कप्तान विराट कोहली हैं इस साल के स्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द ईयर

36 साल के धोनी मैच के बाद अनोखे अंदाज़ में जश्न मनाते हुए भी दिखे. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. जीत के बाद अवॉर्ड सेरेमनी में टीम के खिलाड़ी सैंटा क्लॉज के जैसी टोपी में नजर आए. जीत का जश्न मनाते हुए टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने अपने सीनियर एम एस धोनी को सैंटा जैसी दाढ़ी वाली कैप पहना दी, जिसके बाद सभी खिलाड़ियों ने उनका साथ सेल्फी खिंचवाई.

आपको बता दें कि रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को मुंबई टी-20 मैच में 5 विकेट से शिकस्त देकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज में उनका 3-0 से क्लीन स्वीप किया. इसी के साथ ही भारतीय टीम एक साल में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में जीत दर्ज करने वाली दुनिया की दूसरी टीम बन गई है. टीम इंडिया ने साल 2017 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर कुल 37 इंटरनेशनल मैचों में जीत दर्ज की है.

कुछ यूं रहा मैच का हाल...

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने भारत को जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में आसान से टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में ही 5 विकेट गंवा कर 139 रन बना लिए और यह मैच 5 विकेट से जीत लिया. टीम इंडिया की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर ने 30 रनों की पारी खेली. इसके अलावा अंत में एमएस धोनी ने 16 रन तो वहीं दिनेश कार्तिक ने 18 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी. जयदेव उनादकट को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें