scorecardresearch
 

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम में लौटे नीशम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आगामी भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम की वापसी हुई है वहीं, तेज गेंदबाज मैट हेनरी और बल्लेबाज जीत रावल को टीम से बाहर जाना पड़ा है.

जिमी नीशम, खिलाड़ी, न्यूजीलैंड जिमी नीशम, खिलाड़ी, न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आगामी भारत दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम की वापसी हुई है वहीं, तेज गेंदबाज मैट हेनरी और बल्लेबाज जीत रावल को टीम से बाहर जाना पड़ा है. कोरी एंडरसन को भारतीय दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया है. नीशम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल नवंबर में ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

चोट के बाद हुई नीशम की वापसी
नीशम चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौर से बाहर थे. न्यूजीलैंड के मुख्य चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा है कि नीशम की हरफनमौला काबिलियित भारत दौरे के लिए काफी उपयोगी साबित होगी. लार्सन ने कहा, 'जिमी ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर अपनी फिटनेस साबित की है.' उन्होंने कहा, 'दो हरफनमौला खिलाड़ी जिमी और डग ब्रेसवेल के रहने से टीम में संतुलन बना रहेगा खासकर उन पिचों पर जहां स्पिनरों का दबदबा होगा.' दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 22 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम :

1) केन विलियमसन (कप्तान),

2) ट्रेंट बाउल्ट

3) डग ब्रेसवेल

4) मार्क क्रेग

5) मार्टिन गुपटिल

6) टॉम लाथम

7) जिमी नीशम

8) हेनरी निकोलस

9) ल्यूक रोंची

10) मिशेल सेंटनर

11) इश सोढ़ी

12) टिम साउदी

12) रॉस टेलर

14) निल वेगनर

15) बीजे वाटलिंग

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें