scorecardresearch
 

पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव को मिला इंग्लैंड दौरे का टिकट, ये तीन खिलाड़ी चोटिल

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले भारतीय टीम के स्क्वायड में अहम बदलाव किए गए हैं. तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है.

सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे का टिकट सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे का टिकट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में बदलाव
  • पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को मिला मौका

भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ (Test Series) से पहले भारतीय टीम के स्क्वॉड में अहम बदलाव किए गए हैं. तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है. श्रीलंका में टी-20 सीरीज़ खेल रहे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड बुलाया गया है. 

बीसीसीआई की ओर से सोमवार को आधिकारिक जानकारी में बताया गया कि ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर, तेज़ गेंदबाज आवेश खान और ओपनर शुभमन गिल चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.

ये तीन खिलाड़ी हैं चोटिल 

वॉशिंगटन सुंदर के सीधे हाथ की उंगली में चोट लगी है, जबकि आवेश खान को बाएं अंगूठे में चोट लगी है. वहीं, शुभमन गिल के बाएं पैर में चोट लगी है, वह टेस्ट चैम्पियनशिप में चोटिल हुए थे.

इन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजा जा रहा है, जो अभी श्रीलंका में टी-20 सीरीज़ खेल रहे हैं. बता दें कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज़ खेलनी है, पहला मैच 4 अगस्त को ट्रेंटब्रिज में खेला जाना है.

सूर्यकुमार अच्छे फॉर्म में हैं और उन्हें कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की 2-1 की जीत के दौरान प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. दाएं हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार रात पहले टी20 में भी अर्धशतक जड़ा. उन्होंने मुंबई और पश्चिम क्षेत्र के लिए प्रथम श्रेणी मैचों में 44 की औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान 14 शतक जड़े.

इनके अलावा ऋषभ पंत कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं, ऐसे में वो टेस्ट सीरीज़ के लिए फिट हैं. जबकि बॉलिंग कोच बी. अरुण, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और ए. ईश्वरन भी टीम के साथ जुड़ गए हैं.

इंग्लैंड दौरे के लिए अब ये है स्क्वॉड

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल. राहुल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव

स्टैंडबाय प्लेयर्स: प्रसिद्ध कृष्णा, अरजन नागासवाला 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें