scorecardresearch
 

Shardul Thakur: टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं मिला शार्दुल ठाकुर को चांस, अब किवी टीम के खिलाफ गेंद से मचाई तबाही

संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया-ए टीम ने न्यूजीलैंड-ए को पहले वनडे मुकाबले में सात विकेट से मात दे दी. इंडिया-ए टीम की जीत के हीरो शार्दुल ठाकुर रहे, जिन्होंने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. यहां तक कि उन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर भी टीम में जगह नहीं मिली.

X
शार्दुल ठाकुर (PTI) शार्दुल ठाकुर (PTI)

संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. गुरुवार (22 सितंबर) को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने सात विकेट से शानदार जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत-ए ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का अगला मुकाबला 25 सितंबर (रविवार) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

कुलदीप-शार्दुल की तूफानी बॉलिंग

पहले मुकाबले में इंडिया-ए टीम की जीत के हीरो शार्दुल ठाकुर रहे, जिन्होंने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 8.2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए. तीन विकेट लेकर दूसरे फास्ट बॉलर कुलदीप सेन ने भी शार्दुल का बखूबी साथ दिया. दोनों की तूफानी बॉलिंग का यह नतीजा रहा कि न्यूजीलैंड-ए टीम 40.2 ओवर में 167 रनों पर सिमट गई.

शार्दुल ठाकुर ने न्यूजीलैंड-ए की पारी के तीसरे ओवर में ओपनर चाड बोज को बोल्ड किया. इसके बाद डेन क्लीवर, रॉबर्ट ओडोनेल और माइक रिपॉन को आउट कर किवी टीम की कमर तोड़ दी. न्यूजीलैंड-ए के लिए माइकल रिपॉन ने सबसे ज्यादा 61 और जो वॉकर ने 36 रनों की पारी खेली.

रजत-संजू ने की बढ़िया बैटिंग

जवाब में भारत-ए टीम ने महज 31.5 ओवर में ही तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 41 गेंदों पर सात चौके की मदद से नाबाद 45 रन बनाए. वहीं ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 41 रनों और राहुल त्रिपाठी ने 31 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन तीन छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद लौटे.

शार्दुल को वर्ल्ड कप के लिए नहीं मिला है चांस

शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. यहां तक कि उन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर भी टीम में जगह नहीं मिली. 30 साल के शार्दुल ठाकुर ने अबतक अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. शार्दुल बॉलिंग के साथ ही अपनी उपयोगी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं.

शार्दुल ने भारत के लिए खेले हैं कुल 57 मैच

शार्दुल ने भारत के लिए अबतक आठ टेस्ट, 24 वनडे और 25 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान शार्दुल ने टेस्ट में 27, वनडे इंटरनेशनल में 36 और टी20 इंटरनेशनल में 33 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा ठाकुर ने आईपीएल में भी 75 मैच खेले हैं और 28.54 की औसत और 18.90 के स्ट्राइक रेट से 82 विकेट लिए हैं. आखिरी बार शार्दुल जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले महीने आयोजित वनडे सीरीज में भारत के लिए खेलते दिखाई दिए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें