scorecardresearch
 

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह... ट्विटर पर फूटा फैन्स का गुस्सा

ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. अश्विन ने अबतक 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट चटकाए हैं.

X
R Ashwin (@BCCI) R Ashwin (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट
  • रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग-11 में जगह नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में भी दिलचस्प बदलाव देखने को मिले. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग करने उतरे. वहीं रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला.

पांचों मैच में नहीं मिला मौका

जसप्रीत बुमराह और भारतीय टीम प्रबंधन ने टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में रवींद्र जडेजा के साथ जाने का फैसला किया क्योंकि वह टीम को बल्लेबाजी में भी गहराई प्रदान करते हैं. एजबेस्टन टेस्ट में नहीं खेलने का मतलब यह हुआ कि रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड में पांच मैचों की पूरी सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए. 

रविचंद्रन अश्विन कोविड -19 के कारण दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में बाद में टीम में शामिल हुए थे. लेकिन वह खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो चुके थे. रविचंद्रन अश्विन के अंतिम एकादश में नहीं होने से क्रिकेट फैन्स काफी हैरान दिखाई दिए और उन्होंने ट्विटर पर इसे लेकर अपनी भड़ास निकाली.

अश्विन ने नवंबर 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अश्विन ने अबतक 86 टेस्ट मैचों में 24.13 की औसत से 442 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान अश्विन ने 30 बार पारी में पांच विकेट हॉल हासिल किए. वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो अश्विन ने अबतक 123 टेस्ट पारियों में 26.88 की औसत से 2931 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक और 12 अर्धशतक निकले.

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान).

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें