scorecardresearch
 

Hardik Pandya Fitness: हार्दिक पंड्या ने खुद टीम इंडिया में आने से मना किया, जानिए सिलेक्शन कमेटी से क्या कहा

हाल ही में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या का बल्ला नहीं चला था. उन्होंने दो मैच में सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी की थी. उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी. वर्ल्ड कप में हार्दिक ने 5 मैच खेले, जिसकी तीन पारियों में सिर्फ 69 रन ही बनाए थे...

Hardik Pandya (File) Hardik Pandya (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हार्दिक पीठ की सर्जरी के बाद ठीक नहीं हुए
  • पिछले दो आईपीएल सीजन में गेंदबाजी नहीं की
  • अगली दो सीरीज में खेलना मुश्किल

Hardik Pandya Fitness: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन और फिर टी-20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह फ्लॉप रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अब कोई जल्दबाजी करने के मूड में नहीं हैं. आईपीएल और वर्ल्ड कप में वे पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसके बावजूद उनका सिलेक्शन हुआ और वे दोनों टूर्नामेंट खेले भी. हालांकि, वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. ऐसे में उनकी जमकर आलोचना भी हुई.

आजतक को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने बताया कि अब हार्दिक पंड्या ने सिलेक्शन कमेटी को साफ लफ्जों में कह दिया है कि जब तक वे पूरी तरह फिट नहीं हो जाते, तब तक उन्हें किसी भी सीरीज के लिए सिलेक्ट नहीं किया जाए. हार्दिक ने कहा कि वे पूरी तरह फिट होकर ही किसी सीरीज में सिलेक्ट होने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे हार्दिक

हाल ही में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या का बल्ला बिल्कुल भी नहीं चला था. गेंदबाजी भी उन्होंने सिर्फ दो मैच में ही 4 ओवर के लिए ही की थी. इसमें भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी. वर्ल्ड कप में हार्दिक ने ग्रुप स्टेज के सभी 5 मैच खेले, जिसकी तीन पारियों में सिर्फ 69 रन ही बनाए थे.

 

आईपीएल 2021 में फ्लॉप

हार्दिक आईपीएल 2021 में फ्लॉप रहे थे. इस सीजन में हार्दिक ने 12 मैच खेले, जिसमें 14.11 की औसत से सिर्फ 127 रन बनाए थे. इस दौरान हार्दिक ने सिर्फ 5 छक्के और 11 चौके लगाए। गेंदबाजी उन्होंने पिछले सीजन से ही नहीं की.

हार्दिक का हाल

  • यह स्टार ऑलराउंडर सितंबर 2019 में चोटिल हुआ, अक्टूबर में लंदन में हार्दिक पंड्या की पीठ की सर्जरी हुई.
  • हार्दिक ने 5 अक्टूबर को सफल सर्जरी होने की जानकारी दी थी, उन्होंने अपनी फोटो के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की थी.
  • सर्जरी के बाद करीब एक साल हार्दिक क्रिकेट से दूर रहे, 22 सितंबर 2019 को हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच खेला था.
  • सर्जरी के बाद उन्होंने वापसी करते हुए सबसे पहले आईपीएल 2020 खेला था, इस सीजन में उन्होंने 14 में एक फिफ्टी लगाते हुए सिर्फ 281 रन बनाए थे.
  • हार्दिक ने 2020 आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की थी, इसके बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए पहला मैच 27 नवंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे खेला था.
  • मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी की थी, 5 मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे. इसके बाद पुणे वनडे में भी गेंदबाजी की थी, लेकिन विकेट नहीं मिला.
  • मार्च 2021 में ही हार्दिक को दोबारा चोट उभरने की शिकायत हुई, इस बार उन्होंने सिर्फ 3 महीने का आराम लिया और श्रीलंका दौरे से वापसी की.
  • जुलाई 2021 में हार्दिक ने श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और एक टी-20 में गेंदबाजी की थी. इसमें उन्होंने सिर्फ 3 ही विकेट लिए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×