scorecardresearch
 

कोहली पर पूर्व क्रिकेटर का कमेंट, इतनी खूबसूरत पत्नी वाला डिप्रेशन में कैसे जा सकता है

फारुख इंजीनियर ने कहा कि डिप्रेशन पश्चिमी देशों में अधिक है. वहां इसके बारे में ज्यादा चर्चा होती है, लेकिन मन एक ऐसी चीज है जिसे आप कभी भी जान नहीं सकते. फारुख इंजीनियर ने कहा कि हम भारतीयों के शरीर में खराबियों से लड़ने की ताकत ज्यादा है.

Virat Kohli and Anushka Sharma Virat Kohli and Anushka Sharma
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड दौरे में डिप्रेशन से जूझ रहे थे विराट
  • दौरे में कोहली के बल्ले से नहीं निकल रहे थे रन
  • कोहली के खुलासे के बाद फारुख इंजीनियर ने दिया बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का 2014 का इंग्लैंड दौरा उनके करियर के सबसे कठिन दौरे में से एक रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. कोहली ने हाल ही में खुलासा किया था कि खराब प्रदर्शन के कारण दौरे में वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे. कोहली के इस बयान के बाद क्रिकेट फैंस और पूर्व खिलाड़ी हैरान हो गए. उनके इस खुलासे पर पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने विराट से पूछा कि जब आपके पास इतनी खूबसूरत पत्नी है तो आप डिप्रेस्ड कैसे हो सकते हैं. 

फारुख इंजीनियर ने वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कहा कि जब आपके पास इतनी खूबसूरत पत्नी हो तो आप डिप्रेस्ड कैसे हो सकते हो? आप पिता बन चुके हैं. ईश्वर के प्रति आभारी होने के लिए आपके पास कई कारण मौजूद हैं.

पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि डिप्रेशन पश्चिमी देशों में अधिक है. वहां इसके बारे में ज्यादा चर्चा होती है, लेकिन मन एक ऐसी चीज है जिसे आप कभी भी जान नहीं सकते. फारुख इंजीनियर ने कहा कि हम भारतीयों के शरीर में खराबियों से लड़ने की ताकत ज्यादा है. हमें उतार-चढ़ाव देखने होते हैं और उसे लड़ने के लिए अपने पास क्षमता होती है. 

विराट कोहली ने क्या कहा था

इससे पहले, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2014 के इंग्‍लैंड दौरे के बारे में बात करते हुए कहा था कि वो ऐसा समय था जब मैं चीजें बदलने के लिए कुछ नहीं कर पा रहा था. मुझे महसूस हुआ कि मैं दुनिया में अकेला हूं.

कोहली ने कहा कि मेरे लिए निजी तौर पर ऐसा समय था जब पता चला कि भले ही आप बडे़ ग्रुप का हिस्‍सा हो, लेकिन अकेलापन महसूस हो सकता है. मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरे पास ऐसे लोग नहीं थे, जिनसे बात नहीं कर सकता था, लेकिन पेशेवर ऐसी चीजें नहीं थीं कि किसी को समझा सकूं कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूं. 

'मजबूत इच्छाशक्ति वाले इंसान हैं विराट'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सेलेक्टर शरणदीप सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में विराट कोहली को मजबूत इच्छाशक्ति व्यक्ति बताया था. उन्होंने कहा था कि कोहली डाउन टू अर्थ हैं और मजबूत इच्छाशक्ति वाले इंसान हैं. शरणदीप सिंह ने कहा कि विराट कोहली के घर में एक भी नौकर नहीं है. वो और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ही सबको खाना सर्व करते हैं. इससे ज्यादा आप क्या चाहेंगे. विराट हमेशा आपके साथ बैठेंगे, आपसे बात करेंगे और आपके साथ डिनर पर जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें