scorecardresearch
 

Babar Azam-Virat Kohli T20 Ranking: बाबर आजम की बादशाहत, टी-20 रैंकिंग के महारिकॉर्ड में कोहली को पछाड़ा, विराट टॉप-20 में भी नहीं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी-20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा वक्त तक नंबर-1 पर रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पछाड़ा है.

X
Babar Azam, Virat Kohli (File Pic: ICC)
Babar Azam, Virat Kohli (File Pic: ICC)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईसीसी ने जारी की टी-20 की ताज़ा रैंकिंग
  • बाबर आजम नंबर-1 पर बरकरार हैं

भारत और आयरलैंड (India Vs Ireland) के बीच टी-20 सीरीज़ खत्म के बाद आईसीसी ने ताज़ा रैंकिंग जारी की है. बल्लेबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) नंबर-1 पर कब्जा जमाए हुए हैं. बाबर आजम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़ दिया है.

सबसे ज्यादा दिनों तक नंबर-1 पर बाबर आजम

आईसीसी ने जानकारी दी है कि बाबर आजम सबसे ज्यादा वक्त तक टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जो 1013 दिनों तक टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर रहे थे.  

बाबर आजम लंबे वक्त से टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर ही कब्जा जमाए हुए हैं. मौजूदा वक्त में उनकी आईसीसी रेटिंग्स 818 हैं, जबकि उनका करियर बेस्ट 896 का रहा है. वहीं अगर विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली टॉप-20 में भी शामिल नहीं हैं. विराट कोहली इस वक्त 571 रेटिंग्स के साथ 21वें नंबर पर हैं. 

आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम बनाम विराट कोहली

बाबर आजम

वनडे रैंकिंग- नंबर 1
टी-20 रैंकिंग- नंबर 1
टेस्ट रैंकिंग- नंबर 4

विराट कोहली
वनडे रैंकिंग-
3
टी-20 रैंकिंग- 21
टेस्ट रैंकिंग- 10

टॉप-10 में सिर्फ एक ही भारतीय प्लेयर

अगर टी-20 रैंकिंग को देखें तो सिर्फ एक ही बल्लेबाज टॉप-10 में शामिल है. भारत के ईशान किशन सातवें नंबर हैं, जिन्हें एक पायदान का घाटा हुआ है. ईशान के बाद केएल राहुल का नाम आता है, वह 17वें नंबर पर हैं. बल्लेबाजों के अलावा बॉलर्स और ऑलराउंडर्स की लिस्ट में कोई भी भारतीय टॉप-10 में नहीं है. (टी-20 रैंकिंग में)

नंबर-1 टीम है टीम इंडिया

अगर टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर बरकरार है. आयरलैंड के खिलाफ खत्म हुई सीरीज़ के बाद भारत की 268 रेटिंग्स हो गई हैं और वह नंबर-1 पर काबिज हैं. भारत के बाद इंग्लैंड 265 रेटिंग्स के साथ नंबर-2 पर है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें