scorecardresearch
 

IND vs NZ: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी की थी... अब इसी मैदान पर टेस्ट खेलेगा ये कीवी गेंदबाज

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच कीवी स्पिनर एजाज पटेल के लिए काफी खास होने वाला है. एजाज पटेल का जन्म मुंबई में ही हुआ था. उनका परिवार 1996 में मुंबई से दूर न्यूजीलैंड में जा बसा था.

X
Ajaz Patel (Getty) Ajaz Patel (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजाज पटेल 'अपने शहर' में खेलेंगे टेस्ट मैच
  • 1996 में उनका परिवार न्यूजीलैंड में बस गया था
  • पटेल ने कुछ साल पहले मुंबई इंडियंस को नेट्स में की थी गेंदबाजी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच कीवी स्पिनर एजाज पटेल के लिए काफी खास होने वाला है. एजाज पटेल का जन्म मुंबई में ही हुआ था. उनका परिवार 1996 में मुंबई से दूर न्यूजीलैंड में जा बसा था. अब 'अपने शहर' मुंबई में एजाज पटेल न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट जर्सी में नजर आएंगे.

एजाज ने अपने छोटे से करियर में न्यूजीलैंड के कुछ यादगार प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से एक कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में रचिन रवींद्र के साथ उनकी लगभग 9 ओवरों की साझेदारी भी है, जिसकी बदौलत कीवी टीम ने मैच बचाया.

एजाज पटेल को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनघन ने भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने एक दिलचस्प जानकारी दी है. मैक्लेनघन ने लिखा है कि, 'मैं एजाज पटेल के मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं. कुछ साल पहले एजाज अपनी छुट्टियों के दिनों में अपनी गेंदबाजी बेहतर करने के लिए इसी मैदान पर मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स में गेंदबाजी कर रहे थे. और अब न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट खेलेंगे'. 

33 साल के एजाज पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ अबु धाबी में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इसी मैच में पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटककर न्यूजीलैंड को 4 रनों से करीबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा पटेल ने गॉल में श्रीलंका के खिलाफ भी 5 विकेट हासिल किए थे. एजाज ने मुंबई टेस्ट शुरू होने के पहले कहा था कि उन्हें और उनकी टीम को पूरा भरोसा है कि न्यूजीलैंड की टीम भारत को किसी भी कंडीशन में मात दे सकती है. 

मुंबई की विकेट में कीवी स्पिनर भी भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. पहले टेस्ट में 3 स्पिनर्स के साथ उतरी कीवी टीम विल समरविल की जगह नील वैगनर को मैदान पर उतार सकती है. मुंबई में मैच के पहले दिन तक बारिश की संभावना है और विकेट को लेकर भी अभी असमंजस है. ऐसे में एजाज पटेल, रचिन रवींद्र के साथ 3 तेज गेंदबाज भारत के लिए बेशक एक चुनौती रहेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें