scorecardresearch
 

Adil Rashid Hajj: हज के लिए जाएगा ये इंग्लिश प्लेयर, टीम इंडिया के खिलाफ नहीं खेल पाएगा सीरीज

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है. दौरे का आगाज एक जुलाई को टेस्ट मैच से होगा...

X
Adil Rashid (File Photo) Adil Rashid (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा जारी
  • आदिल राशिद नहीं खेलेंगे वनडे-टी20 मैच

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. यहां रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है. दौरे के आगाज से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. इंग्लैंड टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने वनडे-टी20 सीरीज से नाम वापस ले लिया है.

दरअसल, राशिद खान ने हज पर जाने का फैसला किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने राशिद को इसकी इजाजत भी दे दी है. राशिद इंग्लिश क्लब यॉर्कशायर के लिए खेलते हैं. ऐसे में क्लब ने भी राशिद को अनुमति दे दी है. अब राशिद इसी शनिवार को उड़ान भरेंगे.

जुलाई के बीच में लौट सकते हैं राशिद

बता दें कि राशिद खान के अगले महीने यानी जुलाई के बीच में वापस लौटने की उम्मीद है. ऐसे में वह अगले महीने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली व्हॉइट बॉल फॉर्मेट (वनडे-टी20) की सीरीज खेल सकते हैं. इस सीरीज का पहला मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा.

राशिद कुछ हफ्ते मक्का में बिताएंगे

34 साल के आदिल राशिद ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'मैं हज जाने के लिए सही समय तलाश रहा था, लेकिन व्यस्त शेड्यूल के कारण ये मुश्किल हो गया था. मैंने जब हज जाने की बात ईसीबी और क्लब को बताई, तो वह काफी खुश हुए. उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया और तुरंत मंजूरी भी दे दी. अब मैं अपनी पत्नी के साथ मक्का में कुछ समय बिताऊंगा.'

बता दें कि भारतीय टीम को सबसे पहले पांच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से खेलना है. इसके बाद 7 जुलाई से सीमित ओवर्स की सीरीज शुरू होगी. पहले टी20 मैच होंगे. इसके बाद वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. दौरे का आखिरी मुकाबला 17 जुलाई को वनडे मैच खेला जाएगा.

भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल:

24-27 जून वॉर्म-अप मैच बनाम लिस्सेस्टरशायर
1- 5 जुलाई पांचवां टेस्ट मैच, एजबेस्टन
1 जुलाई टी20 वॉर्म-अप बनाम डर्बीशायर
3 जुलाई टी20 वॉर्म-अप बनाम नॉर्थम्पटनशायर

7 जुलाई पहला टी20, द एजेस बाउल
9 जुलाई दूसरा टी20, एजबेस्टन
10 जुलाई तीसरा टी20, ट्रेंट ब्रिज

12 जुलाई पहला वनडे, द ओवल
14 जुलाई दूसरा वनडे, लॉर्ड्स
17 जुलाई तीसरा वनडे, ओल्ड ट्रैफर्ड

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें