scorecardresearch
 
क्रिकेट

Rohit Sharma Asia Cup 2022: 'मेरा और राहुल भाई का...', रोहित शर्मा ने बताया एशिया कप जीतने का क्या है फॉर्मूला

Rohit Sharma
  • 1/8

टीम इंडिया की नज़रें इस वक्त एशिया कप पर हैं, जो 27 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में एक टीम अभी जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज़ खेल रही है, लेकिन रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया को एशिया कप खेलना है.
 

Rohit Sharma Team India
  • 2/8

रोहित शर्मा समेत कई प्लेयर्स अभी ब्रेक पर हैं और सीधा एशिया कप में वापसी करेंगे. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत पहली बार एशिया कप खेलेगा और अब उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए हुंकार भर दी है. रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स को इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा किया है. 

Team India Rohit
  • 3/8

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जो हमने मुंबई इंडियंस के साथ किया है और अभी तक टीम इंडिया के साथ किया है, उसी मिशन के साथ आगे बढ़ेंगे. चीज़ों को सिर्फ सिंपल रखना है और प्लेयर्स को बताना है कि उनका रोल किया है. 

Captain Rohit Sharma
  • 4/8

रोहित शर्मा बोले कि आप किसी तरह की कन्फ्यूज़न पैदा नहीं करना चाहते हो, हम चाहते हैं कि सबकुछ सही तरीके से चले. मेरा और राहुल भाई का यही फोकस है, हम चीज़ों को उलझाएंगे नहीं और सिर्फ सिंपल तरीके से अपने प्लान पर काम करेंगे. 

India Vs Pakistan
  • 5/8

आपको बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान हैं, उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं. एशिया कप के बाद टी-20 वर्ल्डकप और फिर वनडे वर्ल्डकप भी टीम इंडिया के सामने है, ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर वह रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. 
 

Rohit India
  • 6/8

अगर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखें तो टी-20 फॉर्मेट में जो एशिया कप हुआ है, उसमें उन्होंने अभी तक 5 मैच में 138 रन बनाए हैं. जबकि वनडे फॉर्मेट के एशिया कप में उनके नाम 22 मैच में 745 रन दर्ज हैं, इनमें एक शतक भी शामिल है. 

Team India
  • 7/8

2018 में आखिरी बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हुआ था, जिसे भारत ने जीता था. जबकि टी-20 फॉर्मेट में एशिया कप एक ही बार हुआ है, 2016 में हुए उस टूर्नामेंट को भी भारत ने ही जीता था. अब टीम इंडिया की नज़र एशिया कप जीतने की हैट्रिक जमाने पर है. 

BCCI
  • 8/8

All Photos: Getty Images