scorecardresearch
 
क्रिकेट

WTC फाइनल ड्रॉ होने से टीम इंडिया को होगा नुकसान, फायदे में न्यूजीलैंड

kane williamson and virat kohli
  • 1/6

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल का फैन्स को लंबे समय से इंतजार था. इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया था. पिछले दो वर्षों से जारी इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया. इस खिताबी मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन साउथैम्पटन के मौसम ने फाइनल के मजे को किरकिरा कर दिया. 
 

southampton
  • 2/6

WTC फाइनल के चार दिन हो चुके हैं. इसमें से पहले और चौथे दिन का खेल पूरी तरह से धुल गया. जबकि दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से पहले रोकना पड़ा. अब तक सिर्फ तीसरे दिन का खेल ही पूरा हो पाया है. चार दिन के खेल में सिर्फ 141.1 ओवर फेंके गए हैं. 

ajinkya rahane and virat kohli
  • 3/6

मैच में अब तक एक टीम की पारी ही पूरी हो पाई है. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए हैं. वह टीम इंडिया से 116 रन पीछे है. ये मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है. और ऐसे में दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. 

virat kohli
  • 4/6

अगर ये मुकाबला ड्रॉ रहता है तो इसका नुकसान भारतीय टीम को होगा. वह संयुक्त विजेता तो घोषित हो जाएगी लेकिन आईसीसी की रैंकिंग में फिर से टॉप पर पहुंचने का मौका उसके हाथ से चला जाएगा. टीम इंडिया दूसरे स्थान पर बनी रहेगी. उसके 122 रेटिंग होंगे और 123 रेटिंग के साथ कीवी टीम पहले स्थान पर कायम रहेगी.

cheteswar pujara and virat kohli
  • 5/6

वहीं अगर टीम इंडिया ये मैच जीत जाती तो उसके पास ट्रॉफी तो आती ही साथ ही रैंकिंग में भी उसे फायदा होता. 124 रेटिंग के साथ वह न्यूजीलैंड को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंच जाती. कीवी टीम 121 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर खिसक जाती. 

kane williamson
  • 6/6

WTC फाइनल अगर न्यूजीलैंड जीतती तो उसके 126 रेटिंग होते और वह पहले स्थान पर बनी रहती. वहीं टीम इंडिया 120 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर रहती. ऐसे में WTC फाइनल के ड्रॉ होने से टीम इंडिया नुकसान में रहेगी, जबकि कीवी टीम फायदे में.