scorecardresearch
 

संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी कर सुर्खियों में आए थे बेजान दारूवाला

करगिल से लेकर गुजरात भूकंप जैसी कई भविष्यवाणियां भी दारूवाला ने ही की थी. साल 2004 में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले ही दारूवाला ने बता दिया था कि मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

आज 88 वां जन्मदिन मना रहे हैं बेजन दारूवाला आज 88 वां जन्मदिन मना रहे हैं बेजन दारूवाला

भारत के बड़े ऐस्ट्रालॉजर बेजन दारूवाला आज यानी 11 जुलाई को अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं. बेजन दारूवाला का जन्म 11 जुलाई 1931 को मुंबई में हुआ था. अपनी सटीक भविष्यवाणी का नमूना कई बार पेश करने वाले बेजन दारूवाला पारसी परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

दारूवाला की भविष्यवाणी से जुड़े कई किस्से आज भी लोगों को याद है. संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी भी बेजन दारूवाला ने ही की थी. इसके अलावा राजनीति से जुड़ी कई सटीक भविष्यवाणियों के लिए उनका जिक्र किया जाता है.

आपको जानकर शायद हैरानी हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के उद्भव की भविष्यवाणी भी बेजन दारूवाला ने ही की थी. इसके अलावा करगिल से लेकर गुजरात भूकंप जैसी कई भविष्यवाणियां भी दारूवाला ने ही की थी. साल 2004 में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले ही दारूवाला ने बता दिया था कि मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

हालांकि कुछ मामले ऐसे भी रहे जहां दारूवाला की भविष्यवाणी सच साबित न हो सकी. साल 2003 के विश्व कप में दारूवाला ने दक्षिण अफ्रीका के विश्व चैंपियन बनने की भविष्यवाणी की थी. लेकिन उस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया तीसरी बार चैंपियन बना था.

वहीं, साल 2007 के विश्व कप से पहले दारूवाला ने भारत के विश्व चैंपियन बनने की संभावना जताई थीं. उन्होंने यह भी कहा था कि राहुल द्रविड़ या मुनाफ पटेल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होंगे. जबकि भारत इस वर्ल्ड कप में जल्द ही बाहर हो गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×