scorecardresearch
 

Shukra Gochar 2021: शुक्र का गोचर आज, नकारात्मक प्रभाव दूर करेंगे ये उपाय

शुक्र ग्रह आज 22 जून को दोपहर 2:07 बजे मिथुन से कर्क राशि में गोचर करेगा. इस राशि में 17 जुलाई तक रहने के बाद शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर जाएगा. शुक्र के गोचर से जहां कुछ जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे वहीं कुछ जातकों के लिए यह गोचर की कुछ परेशानी भरा रहने वाला है. गोचर के दौरान शुक्र की दशा खराब होने से व्यक्ति पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र की स्थिति खराब हों उन्हें इस गोचर काल में शुक्र को शांत करने के उपाय करने चाहिए.

शुक्र ग्रह का आज मिथुन से कर्क राशि में गोचर शुक्र ग्रह का आज मिथुन से कर्क राशि में गोचर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुक्र ग्रह का गोचर आज
  • मिथुन से कर्क राशि में शुक्र का प्रवेश
  • नकारात्मक प्रभाव दूर करेंगे ये उपाय

शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों का दाता कहा जाता है. शुक्र को प्रेम, संबंध, सौंदर्य और आनंद का कारक माना जाता है. इस ग्रह की शुभ स्थिति जीवन में अच्छे परिणाम देती है. वहीं, शुक्र की दशा खराब होने पर व्यक्ति को कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. शुक्र ग्रह आज 22 जून को दोपहर 2:07 बजे मिथुन से कर्क राशि में गोचर करेगा. इस राशि में 17 जुलाई तक रहने के बाद शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर जाएगा. 

शुक्र के गोचर का प्रभाव- शुक्र के गोचर से जहां कुछ जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे, वहीं कुछ जातकों के लिए यह गोचर कुछ परेशानी भरा रहने वाला है. गोचर के दौरान शुक्र की दशा खराब होने से व्यक्ति पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र की स्थिति खराब हो, उन्हें इस गोचर काल में शुक्र को शांत करने के उपाय करने चाहिए.

शुक्र शांति के उपाय- शुक्र को प्रसन्न करने का सबसे आसान उपाय, कन्या पूजन है. जरूरतमंद कन्याओं को शुक्रवार के दिन भोजन करवाएं और उन्हें सफेद रंग की कोई वस्तु दान में दें. इससे शुक्र देवता प्रसन्न होते हैं. गोचर की अवधि में पड़ने वाले शुक्रवार के दिन व्रत रखें. शुक्र देव को सफेद रंग अति प्रिय है इसलिए इस दिन सफेद या गुलाबी रंग के वस्त्र पहन कर उनकी पूजा करें. शुक्र के नकारात्मक प्रभाव खत्म करने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करें. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें