scorecardresearch
 

Vastu Tips for Money: घर में जरूर रखें ये 4 चीजें, रूपये-पैसे की नहीं होगी कमी

Vastu Tips For Home: हर व्यक्ति पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करता है. कुछ लोगों के थोड़े से प्रयास से मां लक्ष्मी मेहरबान हो जाती हैं, तो कोई कितनी भी मेहनत क्यों ना करें पैसा उनके पास रुकता ही नहीं है. ज्योतिष के अनुसार घर में मौजूद वास्तु दोष की वजह से अलक्ष्मी का वास हो जाता है और मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. घर के इन वास्तु दोषों को दूर करने के लिए कुछ चीजें बताई गई हैं, जिन्हें घर में लाने से कभी भी रुपये-पैसों की कमी नहीं रहती है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घोड़े की नाल से होता है बड़ा लाभ
  • लाफिंग बुद्धा रखने के विशेष नियम

Money tips: दुनिया में आज सबसे अहम चीज पैसा है, जिसके बिना ना तो आराम की जिंदगी बसर हो सकती है और ना हीं अच्छा खाना-पीना मिल सकता है. हर व्यक्ति पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करता है. कुछ लोगों के थोड़े से प्रयास से मां लक्ष्मी मेहरबान हो जाती हैं, तो कोई कितनी भी मेहनत क्यों ना करें पैसा, उनके पास रुकता ही नहीं है. ज्योतिष के अनुसार, घर में मौजूद वास्तु दोष की वजह से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. घर के इन वास्तु दोषों को दूर करने के लिए कुछ चीजें बताई गई हैं, जिन्हें घर में लाने से कभी भी रुपये-पैसों की कमी नहीं रहती है. ज्योतिषी कमल नंदलाल से जानते हैं इन 4 चीजों के बारे में... 


घर में जरूर रखें ये 4 चीजें 

घोड़े की नाल

1- घोड़े की नाल: घोड़े की नाल पर नींबू मिर्ची लगाकर घर के दरवाजे के ठीक बीच में टांग दें. इससे घर को किसी की नजर नहीं लगती है. ये घर के सुरक्षित रखता है और हमेशा सुख-समृद्धि का वास रहता है. ये घर से अलक्ष्मी को दूर कर देता है.

 

विंड चाइम

2- विंड चाइम: घर में विंड चाइम लगाया जाए तो ये सकारात्मक ऊर्जा के संचार को बढ़ाता है, जिसका सीधा प्रभाव हमारे भाग्य पर पड़ता है. विंड चाइम की ध्वनि से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है. ये घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है.  

चाइनीज सिक्के

3- चाइनीज सिक्के : चाइनीज सिक्कों को फेंगशुई  में बहुत खास माना गया है. यदि तीन सिक्के एक लाल रिबन में बांधकर घर में रख लिए जाएं तो घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. अब सवाल ये भी है कि आखिर तीन सिक्के ही क्यों? तो बता दें कि तीन सिक्के त्रिभुवन का प्रतीक माने गए हैं यानि तीन भवन. और ये मुख्य रूप से तीन देवियों का भी प्रतीक माने जाते हैं.

लाफिंग बुद्धा

4- लाफिंग बुद्धा: घर में धन की गठरी पकड़े हुए लाफिंग बुद्धा रखना भी शुभ माना गया है. यहां ध्यान देने की बात ये भी है कि लाफिंग बुद्धा की जो स्टैचू है वो सवा दो इंच से ज्यादा बड़ी ना हो. इससे बड़ी घर में रखी कोई भी स्टैचू वास्तु दोष  उत्पन्न करती है. लाफिंग बुद्धा को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. लाफिंग बुद्धा को अपने घर में उत्तर पश्चिम-दिशा में रखें. इससे आपके यहां कभी भी धन की कमी नहीं होगी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें