scorecardresearch
 

हस्तरेखा: हाथ की उंगली के नाखूनों पर द‍िखने वाले सफेद निशान देते हैं शुभ-अशुभ संकेत

हस्तरेखा (Hast Rekha Shastra) के अनुसार किसी व्यक्ति की कनिष्ठिका उंगली के नाखून पर सफेद धब्बा या निशान होना शुभ संकेत होता है. ऐसे व्यक्ति अपने कार्यों में शीघ्र सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं.

Vastu Shastra Related To Finger's Nail: वास्तु शास्त्र Vastu Shastra Related To Finger's Nail: वास्तु शास्त्र

हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) में हथेली की रेखाओं, हाथ के निशानों और उंगलियों की बनावट देखकर व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई बातों की जानकारी मिलती है. कुछ व्यक्तियों के हाथ की उंगलियों के नाखूनों पर सफेद निशान हो देखे जाते हैं. आइए हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जानते हैं इन निशानों का क्या मतलब है.

> हस्तरेखा के अनुसार किसी व्यक्ति की कनिष्ठिका उंगली के नाखून पर सफेद धब्बा या निशान होना शुभ संकेत होता है. ऐसे व्यक्ति अपने कार्यों में शीघ्र सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं.

> हस्तशास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के नाखूनों का आकार चौड़ा होता है तो वे स्वास्थ्य संबंधी मामलों में श्रेष्ठ लाभ प्राप्त करते हैं. शारीरिक रूप से शक्तिशाली होते हैं.

> हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की मध्यमा उंगली के नाखून पर सफेद निशान हो तो शुभ एवं लाभकारी माना जाता है. इससे व्‍यक्ति के जीवन में धन आगमन के संकेत मिलते हैं. 

> चौकोर नाखून वाले लोग साहसी एवं नेतृत्व शक्ति वाले होते हैं. गंभीर स्वभाव के होने के साथ ही अच्छे लीडर बनने का गुण रखते हैं. 

> जिस व्यक्ति के अंगूठे के नाखून पर सफेद निशान पाया जाता है, वह खरीद-फरोख्त के बिजनेस में काफी तरक्की करते हैं.

> वहीं, यदि व्यक्ति के हाथ की तर्जनी उंगली पर सफेद धब्बा पड़ जाए तो व्यापार में लाभ का सूचक माना जाता है. 

> नाखूनों पर पड़ने वाले सफेद निशान रक्त संबंधित परेशानियों के सूचक माने जाते हैं. ऐसे व्‍यक्तियों को रक्‍तचाप संबंध‍ित बीमार‍ियों का खतरा होता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें