scorecardresearch
 

Dream Interpretation (स्वप्न शास्त्र): सपने में इन 4 चीजों का दिखना अशुभ संकेत, धन से लेकर सेहत तक पर पड़ता है असर

Spiritual meaning of dreams (सपनों का आध्यात्मिक अर्थ): सपनों का जुड़ाव मनुष्य के स्वास्थ्य, व्यापार, धन और सफलता आदि के साथ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि मनुष्य को नीचे दिए गए 4 प्रकार के सपने आते हैं तो उनका सीधा कनेक्शन धन हानि से लेकर सेहत तक से होता है.

Dream Interpretation, Swapan Shashtra, Dream meanings, Spiritual meaning of dreams: स्वप्न शास्त्र Dream Interpretation, Swapan Shashtra, Dream meanings, Spiritual meaning of dreams: स्वप्न शास्त्र

Swapan Shastra, Dream Interpretation: सपने का बहुत बड़ा विज्ञान है. सपने की जानकारी हो तो मनुष्य उससे बहुत फायदा उठा सकता है. सपना अच्छा हो या बुरा, अगर उसकी सही जानकारी हो तो जीवन में आने वाली मुसीबतों से बचा जा सकता है. सपनों के विषय में आम आदमी की जानकारी बहुत कम होती है लेकिन स्वप्न शास्त्र इसके हर प्रकार के सपने का मतलब बताता है. सपनों का जुड़ाव मनुष्य के स्वास्थ्य, संपदा, व्यापार, आध्यात्म, धन और सफलता आदि के साथ होता है. स्वप्न शास्त्र (Dream Interpretation) कहता है कि अगर मनुष्य को नीचे दिए गए 4 प्रकार के सपने आते हैं तो उनका सीधा कनेक्शन धन हानि से लेकर सेहत तक से होता है. आइए जानते हैं इनके बारे में....

दरवाजे की कुंडी का बंद होना
अगर किसी के सपने में घर के दरवाजे की कुंडी बंद दिखती है तो ये भी किसी अशुभ घटना का संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र (Swapan Shastra) के मुताबिक ऐसे सपने देखने वाले लोगों के करियर में कुछ बुरा होने की संभावना रहती है. इससे बचने के लिए मनुष्य को बजरंगबली को लाल सिंदूर अर्पित करना चाहिए.

कपड़े पर दाग
स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर किसी के सपने में पीले रंग के कपड़े पर कोई दाग दिखता है तो इसका सीधा संकेत धन की हानि से होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसी स्थिति में मनुष्य नींद से जागने के बाद मां लक्ष्मी को लाल कपड़ा चढ़ाना चाहिए.

बहुत सारे जानवर
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपके सपने में बहुत सारे जानवर दिखते हैं तो यह बुरा माना जाता है. इससे आपकी तबीयत के खराब होने की संभावना होती है. ऐसे में नींद से जागने के बाद गरीब लोगों में लाल रंग का कपड़ा दान करना सही माना जाता है.

काली बिल्ली
काली बिल्ली को मनुष्य के जीवन में अनहोनी से जोड़कर देखा जाता रहा है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक भी अगर काली बिल्ली आपके सपने में आती है तो यह आपके लिए बुरा साबित हो सकता है. माना जाता है कि इसका सीधा असर व्यक्ति के दिमाग पर होता है. इस असर को बेअसर करने के लिए शंकर भगवान को जल चढ़ाना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें