scorecardresearch
 

राजस्थानः पुलिस से परेशान होकर पानी की टंकी पर चढ़ीं मां-बेटी, लगाए ये गंभीर आरोप

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मां अपनी बेटी के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गई. महिला ने आरोप लगाया कि दहेज प्रताड़ना के मामले में पुलिस सुनवाई नहीं कर रही है. इससे वे परेशान हो चुकी है. महिला ने महिला थाने की जांच अधिकारी संध्या बिश्नोई पर गंभीर आरोप लगाए. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई और दोनों को समझाने का प्रयास किया.

X
पानी की टंकी पर चढ़ीं मां-बेटी.
पानी की टंकी पर चढ़ीं मां-बेटी.

राजस्थान के हनुमानगढ़ में एक मां अपनी बेटी के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गई. इसकी खबर मिलते ही मौके पर आसपास के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए. लोगों ने सूचना पुलिस को दी. खबर मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे. पानी की टंकी पर चढ़ी मां-बेटी ने इस दौरान पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. महिला ने कहा कि दहेज प्रताड़ना के मामले में पुलिस सुनवाई नहीं कर रही है. इससे वह परेशान हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, मां और बेटी दोनों हनुमानगढ़ जंक्शन की अबोहर बायपास रोड पर बनी पानी की टंकी पर चढ़ गईं. सूचना पर डीएसपी रमेश माचरा सहित जंक्शन पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को कार्रवाई का आश्वासन दिया. पुलिस ने दोनों को काफी समझाया. करीब 2 घंटे बाद दोनों को टंकी से नीचे उतारा जा सका.

पानी की टंकी पर चढ़ीं मां-बेटी.

बेटी के साथ पानी की टंकी पर चढ़ी महिला सुलोचना का आरोप है कि उसकी बेटी ने महिला थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा रखा है. उसमें जांच अधिकारी संध्या बिश्नोई न तो बेटी को दहेज का सामान वापस दिलवा रही हैं और न ही बेटी को दो पुत्रियों को दिलवा रही हैं.

महिला ने आरोप लगाया कि कार्रवाई की बजाय जांच अधिकारी संध्या बेटी को ही धमका रही हैं. इसके चलते वह परेशान होकर अपनी बेटी के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गई.

पानी की टंकी पर चढ़ीं मां-बेटी.

महिला ने अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि उसने बेटी की शादी में 4 तोला सोना, 20 तोला चांदी और दहेज में अन्य सामान दिया था, वह वापस दिलवाया जाए. इसके साथ ही उसकी बेटी की दो बेटियां उसके पति के साथ हैं, उन्हें भी बेटी के हवाले किया जाए.

डीएसपी बोले- जांच से संतुष्ट नहीं है महिला

डीएसपी रमेश माचरा का कहना है कि महिला जांच अधिकारी संध्या की जांच से संतुष्ट नहीं है. इस मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है. महिला को आश्वासन दिया गया है कि दोनों पुत्रियों को मां के सुपुर्द कर दिया जाएगा. दहेज का सामान भी दिलवा दिया जाएगा.

(रिपोर्टः गुलाम नबी)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें