scorecardresearch
 

Pedicure से हुआ था इंफेक्शन... सलून से महिला को मिले 13 करोड़

Pedicure infection lawsuit: क्‍या Pedicure करवाना इतना भारी पड़ सकता है कि किसी को अपना पैर कटवाना पड़ जाए. अमेरिका में ये मामला सामने आया है.

सांकेतिक फोटो (रॉयटर्स ) सांकेतिक फोटो (रॉयटर्स )
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेडीक्‍योर करवाना पड़ गया महिला को महंगा
  • महिला को अपना पैर कटवाना पड़ गया

Pedicure करवाना एक महिला को बहुत भारी पड़ गया. इस महिला को Pedicure करवाने के बाद अपना एक पैर भी गंवाना पड़ गया. जिसके बाद उसे हर्जाने के तौर पर $1.75m (13 करोड़ रुपए) मिले हैं. ये महिला अमेरिका के फ्लोरिडा की रहने वाली है. महिला की पहचान 55 साल की Clara Shellman के तौर पर हुई है.

डेली मेल के अनुसार, इस महिला का Pedicure करवाने के बाद खून में इंफेक्‍शन हो गया था. वह Pedicure करवाने सितंबर 2018 में Tammy's Nails गईं थी. इस दौरान Clara Shellman का वहां मौजूद कर्मचारी ने एक गंदे उपकरण से उपचार किया. सलून के कर्मचारी ने अपनी ही कई पॉलिसीज को फॉलो नहीं किया था.

जिसके बाद इस महिला ने मई 2020 में केस दायर कर दिया. महिला को इस दौरान आर्टलरी से संबंधित दिक्क्त हो गई थी. इसके बाद पैर के निचले हिस्‍से को काटकर अलग करना पड़ा. वहीं tampabay पर जो खबर छपी है, उसके अनुसार- 16 दिसंबर को इस महिला को ये हर्जाना सलून की ओर ओर मिला है. 

जैसे ही महिला को इतना हर्जाना मिलने का ऐलान हुआ, वह फफककर रोने लगी. महिला को इस कारण काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ा. उसको अपना घर खोना पड़ा, वह घूमने फिरने में भी असमर्थ है. वहीं कई कामों के लिए दूसरे पर निर्भर है. उसकी बेटी स्‍कूल नहीं जा पा रही है. दरअसल, Pedicure में पैरों की सफाई की जाती है. नाखूनों की सफाई होती है, उनको उचित शेप में लाते हैं. एड़ी की डेड स्किन उतारते हैं और अंत में मसाज किया जाता है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×