scorecardresearch
 

क्यों मिलता है अच्छे लड़कों को प्यार में धोखा?

प्यार के रिश्ते में क्या सिर्फ लड़कियों का ही दिल टूटता है या फिर कुछ लड़कों को भी इस दर्द से गुजरता पड़ता है. आइए जानें कैसे लड़कों को धोखा मिलता हैं...

X

प्यार में सिर्फ लड़कियों को धोखा मिले या उनका दिल दुखे ऐसा जरूरी नहीं होता. ज्यादा अच्छा इंसान प्यार और रिश्तों को निभाने की क्षमता रखता है. इसीलिए अक्सर देखा गया है कि ऐसे लोगों को धोखे और विश्वासघात का सामना करना पड़ता है वो फिर चाहे लड़की हो या लड़का.

हां यह माना जा सकता है कि लड़कियों को इस तरह के मामलों में ज्यादा सहानुभूति और सपोर्ट मिलता है. वहीं अच्छे लड़कों के साथ जब कुछ ऐसा होता है तो वह बात को अपने सीने में ही दबा लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके साथ ही ऐसा क्यों होता है? ऐसा सब होने की बहुत सारी वजहें हो सकती हैं. यहां जानिए कुछ ऐसी बातें जो आपको हैरत में डालने के लिए काफी हैं, जिसकी वजह से ज्यादातर लड़के अच्छे होने के बावजूद धोखे का शिकार हो जाते हैं...

1. वैसे तो ज्यादातर लड़के अपनी पार्टनर को अतीत के रिलेशन के बारे में नहीं बताते लेकिन ईमानदार लड़के अपनी जिंदगी की शुरुआत सच के साथ शुरू करते हैं. ऐसे में लड़की को हमेशा ही इस बात का शक रहता है कि अगर वह पहले किसी को छोड़कर उसके पास आ सकता है तो उसे भी तो छोड़कर किसी और के पास जा सकता है. इस वजह से ऐसे लड़कों की पार्टनर उन्हें ज्यादा गंभीर रूप से नहीं लेती.
2. अच्छे लड़के बहुत ज्यादा केयरिंग होते हैं और इस लिए वह अपने पार्टनर की हर बात जानने में यकीन रखते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर लड़की को उनका यह नेचर पसंद आए.
3. ऐसे लड़के जिंदगी को बैलेंस तरीके से जीने में विश्वास रखते हैं और इसके लिए वह कुछ नियम कायदों में चलना पसंद करते हैं. कई बार ऐसे लोगों के पार्टनर उनकी ईमानदारी को समझ नहीं पाते और नतीजा ऐसे लड़कों से लड़कियां कटने लगती हैं.
4. हर वक्त अपनी पार्टनर की आवभगत करने वाले लड़के भी लड़कियों को पसंद नहीं आते. उन्हें प्यार चाहिए होता है लेकिन जरूरत से ज्यादा केयर उन्हें परेशान कर सकती है और उन्हें इस बात को लेकर रिश्ता खत्म करने का बहाना मिल जाता है.
5. इस बात को चाहे आप मानें या न मानें लेकिन ऐसे लड़कों को हमेशा यहीं लगता है कि वह जो भी करते हैं वहीं सही होता है. ऐसे लड़कों के साथ लड़कियां कभी भी रहना पसंद नहीं करती. इसलिए समय के साथ चलने में ही भलाई है और खुद में थोड़ा बदलाव लाकर अपने पार्टनर को खुश रखने में भी कोई बुराई नहीं है.



आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें