scorecardresearch
 

ब्वॉयफ्रेंड को पापा से मिलवाने जा रही हैं तो इन बातों के लिए रहें तैयार

अब अगर आपने घर में ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बता ही दिया है और उसे अपने पापा से मिलवाने ले जा रही हैं तो कुछ बातों के लिए पहले से ही तैयार हो जाइए. हो सकता है आपको भी उस दौरान उन परिस्थितियों का सामना करना पड़े जिससे ज्यादातर लड़कियां गुजरती हैं.

X
रिलेशनशि‍प रिलेशनशि‍प

समय के साथ माता-पिता भी बदले हैं. उनकी सोच में भी बदलाव आया है और अब वो अपने बच्चों की सोच और उनकी पसंद को भी अपनाने लगे हैं. जबकि कुछ सालों पहले तक उन्हें ये सुनना भी अच्छा नहीं लगता था कि उनकी बेटी या बेटे ने किसी को अपने लिए चुना है.

 अगर आपके पैरेंट्स आपके लिए इतना बदल सकते हैं तो ये आपका फर्ज बनता है कि आप उन्हें अपने हर फैसले में शामिल करें. आप उन्हें अपनी बात समझाने की कोशिश करें कि क्यों वो लड़का या वो लड़की आपके लिए सही है और यकीन मानिए वो आपकी बात जरूर समझेगें. यूं तो मम्मी-पापा को ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बताना थोड़ा मुश्क‍िल है लेकिन कुछ छिपाने से बेहतर है कि आप सच बोलें.

अब अगर आपने घर में ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बता ही दिया है और उसे अपने पापा से मिलवाने ले जा रही हैं तो कुछ बातों के लिए पहले से ही तैयार हो जाइए. हो सकता है आपको भी उस दौरान उन परिस्थितियों का सामना करना पड़े जिससे ज्यादातर लड़कियां गुजरती हैं:

1. आपके पापा और ब्वॉयफ्रेंड आमने-सामने बैठे हैं लेकिन दोनों में से कोई कुछ बोल ही नहीं रहा. दोनों बस मुस्कुराए जा रहे हैं.

2. पापा का इतना सपाट चेहरा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा.

3. दोनों के बीच बातचीत शुरू हो इसलिए आपको ही पहल करनी होगी लेकिन बैलेंस बनाकर. हो सकता है दोनों में से किसी एक को ये लग जाए कि आप उस पर ध्यान नहीं दे रहीं.

4. आपके पापा का पहला सवाल फ्यूचर के बारे में क्या सोचा है? जबकि आपने अभी तो सिर्फ शादी करने का ही सोच रखा है.

5. हो सकता है आपके पापा को आपकी पसंद अच्छी लग जाए और वो पूछ बैठें कि शादी कब करना चाहते हो?

6. तुम दोनों कब मिले? कैसे मिले? आपके पापा ये जरूर जानना चाहेंगे.

7. ज्यादातर घरों ये सवाल मांएं करती हैं वो एकदम से पूछ बैठती हैं कि बेटा! तुम कमाते कितना हो?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें