scorecardresearch
 

हाईकोर्ट के 6 जजों का हो सकता है तबादला, कॉलेजियम ने की सिफारिश

सीजेआई की अगुवाई वाले कॉलेजियम ने कुल छह जजों को एक से दूसरे हाईकोर्ट में भेजने की सिफारिश की है. इनमें से आधे जजों को पटना भेजे जाने की सिफारिश की गई है.

सीजेआई एनवी रमना (फाइल फोटोः पीटीआई) सीजेआई एनवी रमना (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीजेआई के अगुवाई वाले कॉलेजियम ने की सिफारिश
  • छह में से तीन जजों को पटना हाईकोर्ट भेजने की सिफारिश

देश में कई हाईकोर्ट के जजों का तबादला हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमणा की अगुवाई वाले कॉलेजियम ने हाईकोर्ट के कई जजों के तबादले की सिफारिश की है. सीजेआई की अगुवाई वाले कॉलेजियम ने कुल छह जजों को एक से दूसरे हाईकोर्ट में भेजने की सिफारिश की है. इनमें से आधे जजों को पटना भेजे जाने की सिफारिश की गई है.

जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा की अगुवाई वाले कॉलेजियम ने छह जजों के तबादले की सिफारिश की है. इनमें से तीन जजों को पटना हाईकोर्ट भेजे जाने की सिफारिश की गई है. पटना हाईकोर्ट लंबे समय से स्वीकृत पदों के सापेक्ष जजों की भारी कमी से जूझ रहा है. पटना हाईकोर्ट में स्वीकृत संख्या के आधे से भी कम जज हैं.

कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस रंजन गुप्ता को पटना हाईकोर्ट भेजने की सिफारिश की है. कॉलेजियम ने जस्टिस रंजन गुप्ता के साथ ही कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस पीवी भजनधारी और राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस संजीव प्रकाश को पटना हाईकोर्ट भेजे जाने की सिफारिश की है. इनके अलावा जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भेजने की सिफारिश कॉलेजियम ने की है.

सीजेआई एनवी रमणा की अगुवाई वाले कॉलेजियम ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस सुभाष चंद को झारखंड हाईकोर्ट और जस्टिस टी अमरनाथ गौड़ को तेलंगाना हाईकोर्ट से त्रिपुरा हाईकोर्ट भेजने की सिफारिश की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें