scorecardresearch
 

यूपी: महिला अधिकारी ने की खुदकुशी, नोट में लिखा- मुझसे गलत काम कराया गया

मणि मंजरी राय के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, बल्कि उसे मारा गया है. गाजीपुर जिले के कनुआन गांव के रहने वाले जय ठाकुर राय ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी बेटी की हत्या कर उसे खुदकुशी का नाम दिया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर (PTI) सांकेतिक तस्वीर (PTI)

  • पंखे से लटक कर महिला अधिकारी ने दी जान
  • पिता ने कहा, फर्जी पेमेंट को लेकर हुई हत्या

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. अधिकारी ने बलिया में अपने किराये के मकान में आत्महत्या कर ली. हालांकि उनके पिता ने इसे हत्या का मामला बताया है. महिला का पूरा परिवार बलिया से सटे गाजीपुर जिले में रहता है.

घटना के बारे में बलिया के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संजय यादव ने मंगलवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में आवास विकास कॉलोनी में मनियर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय (27) का शव सोमवार रात लगभग 10 बजे पंखे से लगे फांसी के फंदे से लटकता मिला. कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महिला अधिकारी ने लिखा है कि बलिया में मेरा साथ बड़ा धोखा हुआ है. मुझसे गलत काम कराया गया है.

घटना की खबर मिलते ही जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ सहित वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. राय मनियर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के तौर पर तैनात थीं और बलिया में उनकी पहली पोस्टिंग थी. एएसपी संजय यादव ने कहा कि इस घटना की गहराई से जांच की जा रही है.

इस बीच, मणि मंजरी राय के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती, बल्कि उसे मारा गया है. गाजीपुर जिले के कनुआन गांव के रहने वाले जय ठाकुर राय ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी बेटी की हत्या कर उसे खुदकुशी का नाम दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फर्जी पेमेंट और गलत काम करने को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

बता दें, बलिया के पड़ोसी जिले गाजीपुर के भांवरकोल थाना क्षेत्र की रहने वाली मणि मंजरी राय की बलिया जिले में पहली पोस्टिंग थी. वह जिला मुख्यालय पर आवास विकास कॉलोनी में किराये के मकान में रहती थीं और जिला मुख्यालय से ही मनियर आना-जाना था. सोमवार को वह घर में अकेली थीं. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें