scorecardresearch
 

योगी ने कई योजनाओं का किया शिलान्यास, 2 लाख लोगों को नौकरी देने की कही बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत की. सीएम योगी ने 1150 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही उन्होंने पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि अलीगढ़ को पिछली सरकारों ने पहचान दिलाने का काम नहीं किया.

योगी आदित्यनाथ (फोटो- IANS) योगी आदित्यनाथ (फोटो- IANS)

  • अलीगढ़ को पिछली सरकारों ने पहचान दिलाने का काम नहीं किया- योगी आदित्यनाथ
  • एसपी और बीएसपी अबसिर्प परिवारों की पार्टी बनकर रह गई है- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत की. सीएम योगी ने 1150 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही उन्होंने पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि अलीगढ़ को पिछली सरकारों ने पहचान दिलाने का काम नहीं किया. वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि एसपी, बीएसपी सिर्फ परिवारों की पार्टी बनकर रह गई है. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के 2 लाख से ज्यादा नौजवानों को नौकरी दी गई. पूरी पारदर्शी तरीके से योग्यता के मुताबिक, हमने 2 लाख 25 हजार नौजवानों को नौकरी दी है. जल्दी ही 2 लाख और नौजवानों के लिए नौकरी की व्यवस्था की जा रही है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को महेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी जमीन दी है. उन्हें कोई नहीं भूल सकता है. गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने वाले जल्द ही किसी भी दुकान से जाकर अपना कोटा ले सकता है. अलीगढ़ के लोगों से पूछना चाहता हूं कि आतंकवाद पसंद है या नहीं? कश्मीर से 370 खत्म होना सही था या नहीं?

यूपी के सीएम ने कहा, अब कोई पाकिस्तान का नारा कश्मीर में नहीं लगा पाएगा, इसलिए धारा 370 को हटाना ज़रूरी था. 370 को हटाने का साहस पीएम मोदी और अमित शाह ने दिखाया है. जम्मू कश्मीर के लिए जो पैकेज पीएम मोदी ने घोषित किया है. ये जम्मू-कश्मीर के लिए आगे ले जाने में बहुत उपयोगी साबित होगा. तीन तलाक की कुप्रथा पर बैन लगाने का कार्य भी मोदीजी ने किया है. हमने नारी का सम्मान किया है. नारी सुरक्षा का दायित्व प्रत्येक नागरिक का बनता है. अलीगढ़ को उसकी पहचान दिलाने का काम प्रदेश सरकार करेगी. राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी पूरी संपत्ति अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को दान कर दी है.

योगी आदित्यनाथ बोले, पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने अलीगढ़ को एक पहचान दिलाने का एक काम किया है. ताले और हार्डवेयर को देश दुनिया में पहचान दिलाने का काम कल्याण सिंह ने किया है. पिछली सरकार के कारनामों ने इस उद्योग को उदास किया है. हार्डवेयर के क्षेत्र में अलीगढ़ का देश दुनिया में कोई सानी नहीं है. अलीगढ़ को पिछली सरकारों ने पहचान दिलाने का काम नहीं किया.

उन्होंने कहा, सोनभद्र में कांग्रेस की पिछली सरकारों ने किसानों, आदिवासियों को सोसाइटी के नाम पर फ़र्ज़ी तरीके से जमीन ट्रांसफर करवाई. हमारी सरकर जब 2017 में आई थी तब अवैध बूचड़खाने प्रदेश भर के साथ ही अलीगढ़ में खूब चलते थे. सरकार आते ही हमने 24 घंटे के अंदर सभी को बंद कराया. किसान भाई आवारा 4 गोवंशों को चाहे तो अपने घर में रख सकते हैं इसके लिए सरकार 900 रुपये प्रतिमाह सरकार उनको देगी. गाय को काटने नही देंगे. बीजेपी सरकार आने से पहले खूब दंगे होते थे. त्योहारों पर खुशियों की जगह मातम होते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें