scorecardresearch
 

यूपी में सत्ता बचाए रखने के लिए मुलायम का दांव, प्रदेश में निकालेंगे संदेश यात्रा

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी दो रथ यात्रा निकालने की तैयारी में है. पहली यात्रा पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के नाम पर निकलेगी जिसका नाम है 'मुलायम संदेश यात्रा' इसके बाद अक्टूबर के महीने मे अखिलेश यादव खुद 'विकास यात्रा' लेकर जनता के बीच जाएंगें.

X
इस रथ में निकलेगी मुलायम संदेश यात्रा इस रथ में निकलेगी मुलायम संदेश यात्रा

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी दो रथ यात्रा निकालने की तैयारी में है. पहली यात्रा पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के नाम पर निकलेगी जिसका नाम है 'मुलायम संदेश यात्रा' इसके बाद अक्टूबर के महीने मे अखिलेश यादव खुद 'विकास यात्रा' लेकर जनता के बीच जाएंगें. मुलायम की संदेश यात्रा दस सितंबर को शुरू होगी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद लखनऊ में पार्टी दफ्तर से हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेंगे.

चमचमाती बस में निकलने वाली ये यात्रा पार्टी के युवजन सभा द्वारा आयोजित की गई है. लेकिन खास बात ये है कि ये यात्रा मुलायम सिंह के नाम से आयोजित तो की गई है मगर मुलायम सिंह के बजाय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव किरनमय नंदा और युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव के साथ पार्टी के दूसरे नेता रहेंगे जो नेताजी के संदेश को लोगों तक पहुंचाने काम करेगें. मुलायम संदेश यात्रा चार चरणों में निकलेगी पहले चरण में लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, कौशांबी, इलाहाबाद, जौनपुर और सुल्तानपुर होते हुए वापस लखनऊ आएगी.

दस सितंबर से बाइस नवंबर तक चलेगा मुलायम संदेश रथ
बाइस नवंबर को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर समाजवादी पार्टी की लखनऊ के रमाबाई पार्क में एक विशाल रैली आयोजित की जाएगी और इसमें पूरे यूपी के हर बूथ से 10-10 कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा. उत्तर प्रदेश में लगभग 1 लाख 25 हजार बूथ हैं. इसके पहले 1 से 7 सितंबर तक सपा बूथ कैंपेन चलाएगी और एक बूथ पर 50 यूथ को जोड़ेगी. मुलायम सिंह सिंह यादव 18 मंडलों मे जनसभाएं भी करेंगें.

85 लाख की लागत से तैयार हुआ है रथ
गुड़गांव के मानेसर में 85 लाख की लागत से ये रथ तैयार किया गया है. बस को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस किया गया है. इसमें वाई-फाई सुविधा भी है और लिफ्ट भी. लिफ्ट के सहारे मंच ऊपर छत तक पहुंच जाएगा और वहीं से नेताजी का संदेश लोगों तक पहुंचाया जाएगा. किसी भी जगह मंच बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस बस में माइक भी इनबिल्ट है अलग से माइक की जरूरत नही पड़ेगी. साथ ही इसमें लाइट का भी पर्याप्त इंतजाम है जिससे रात में भी किसी भी जगह जनसभा की जा सकती है. इसमें जनरेटर भी लगा हुआ है और टायलेट की भी सुविधा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें