scorecardresearch
 

पत्नी और बेटे के साथ आजम खान को रामपुर कोर्ट ने भेजा जेल

सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया है. गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम, बेटे अब्दुल्लाह और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था.

पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ आजम खान (फाइल फोटो) पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ आजम खान (फाइल फोटो)

  • 2 मार्च को होगी मामले की अगली सुनवाई
  • तब तक जेल में रात बिताएंगे आजम खान

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया है. रामपुर के एडीजी 6 अदालत में आज आजम खान अपने परिवार के साथ पेश होने पहुंचे थे. फिलहाल, आजम खान अपने परिवार के साथ कोर्ट परिसर में ही हैं.

पिछले काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे. गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज हैं.

वहीं आजम खान को जिला कारागार रामपुर में भेजा गया है. आजम खान और उनके बेटे को बैरक नंबर 1 में रखा गया है. वहीं उनकी पत्नी को महिला बैरक में रखा गया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, आज आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो -दो डिग्री केस पर सुनवाई चल रही थी. इस मामले में कोर्ट ने कई बार आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्लाह को हाजिर होने का आदेश दिया, लेकिन तीनों हाजिर नहीं हुए. इस मामले में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिया. आज तीनों कोर्ट पहुंचे और जमानत अर्जी दाखिल की. जमानत अर्जी पर सुनवाई टालते हुए कोर्ट ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया.

हाई कोर्ट जा सकते हैं आजम

रामपुर एडीजे कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ आजम खान हाई कोर्ट का रुख कर सकते हैं. अगर आजम खान और उनके परिवार को हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली तो उन्हें 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहना पड़ेगा.

कई बार जारी हो चुका है नोटिस

इससे पहले रामपुर की एडीजे कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम को कोर्ट में पेश होने का नोटिस दिया था. नोटिस के बाद लगातार गैर हाजिरी के चलते उनके खिलाफ कई वारंट भी जारी हो चुके थे. बावजूद इसके आजम खान और उनका परिवार कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुआ. कोर्ट ने पेश होने के लिए 24 जनवरी की नई तारीख मुकर्रर की है. इसकी मुनादी भी की गई, लेकिन आजम खान अपने परिवार के साथ 26 फरवरी को कोर्ट में पेश हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें