scorecardresearch
 

हेमराज की मां ने किया नवाज शरीफ के भारत दौरे का विरोध, फूंके गए पाक पीएम के पुतले

सीमा पर पाकिस्‍तानी सैनिकों की बर्बरता का शिकार हुए शहीद हेमराज के घरवालों ने नवाज शरीफ को भारत बुलाए जाने का विरोध किया है. शहीद के परिवारवालों ने पाकिस्‍तानी सरकार से किसी तरह का संबंध रखने को भी गलत ठहराया है.

सीमा पर पाकिस्‍तानी सैनिकों की बर्बरता का शिकार हुए शहीद हेमराज के घरवालों ने नवाज शरीफ को भारत बुलाए जाने का विरोध किया है. शहीद के परिवारवालों ने पाकिस्‍तानी सरकार से किसी तरह का संबंध रखने को भी गलत ठहराया है. शहीद के घरवालों ने बीजेपी को याद दिलाते हुए कहा है कि चुनाव से पहले पाकिस्‍तान को करारा जवाब देने के वादे करने वाली पार्टी अब नवाज शरीफ को शपथ ग्रहण में क्‍यों बुला रही है?

परिजनों ने शहीद हेमराज का सिर वापस लाए जाने की मांग की है. हेमराज की मां मीना देवी कहती हैं, 'वो (नवाज शरीफ) आते हैं तो मुझे मेरे बेटे का सिर चाहिए, नहीं तो उन्‍हें आने नहीं देना चाहिए.' हेमराज का छोटा भाई जयबीर कहता है, 'अगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इंडिया आ रहे हैं, तो ये तो बहुत गलत है.हेमराज के परिजनों और गांववालों पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री का पुतला फूंका और नवाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी कर अपना आक्रोश व्यक्त किया.

बेटे की याद आते ही रो पड़ती है मां
शहीद हेमराज की मां को बेटे की सिर कटी लाश की यादें जैसे ही जेहन में ताजा होती हैं, उनकी आंखों से आंसू छलकने लगते हैं. हेमराम की मां के मुंह से आवाज तक नहीं निकल पाती है. हेमराज की मां और परिवारवालों को जैसे यह पता चला कि भारत के होने वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज शरीफ को बुलाया गया है तो उनका गुस्सा सामने आ गया और मोदी द्वारा भेजे गए न्यौते का विरोध किया. हेमराज के परिजनों ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का संबंध रखने को भी गलत बताया है.

इनका कहना है कि जब हमारे जाबांज सैनिकों के सिर काटकर उनकी जान के साथ खिलवाड़ किया गया था तब शहीद हेमराज के गांव में बीजेपी नेता राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और सुषमा स्वराज शहीद को श्रद्धांजलि देने आए थे. बीजेपी नेताओं ने कहा था कि अगर केंद्र में उनकी सरकार होती तो पाकिस्‍तान को इसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाता. इसी उम्‍मीद के साथ इन्‍होंने बीजेपी को जिताने के लिए पूरी ताकत लगाई मगर आज जब उनकी सरकार आने वाली है तो शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री को बुलाया जा रहा है.

गौरतलब है कि पिछले साल 8 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में लांस नायक हेमराज और सुधाकर सिंह की पाकिस्तानी सैनिकों ने बर्बरता से हत्या कर दी थी. पाकिस्तानी सैनिक हेमराज का सिर काटकर अपने साथ ले गए थे. चुनावी रैलियों में नरेंद्र मोदी ने भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता का मुद्दा जोर-शोर से उठाते हुए केंद्र की यूपीए सरकार पर हमला बोला था. लेकिन अब मोदी के शपथ ग्रहण में पाकिस्‍तानी पीएम को न्‍यौता दिया जाने से शहीद के परिजन गुस्‍से में हैं.

कांग्रेस ने साधा मोदी पर निशाना
इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता शकील अहमद ने ट्वीट कर शहीद हेमराज के परिजनों की मांग का जिक्र करते हुए बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें