scorecardresearch
 

Lakhimpur Kheri Updates: आशीष पांडे और लव कुश गिरफ्तार, घटनास्थल से मिले खाली कारतूस

aajtak.in | नई दिल्ली | 07 अक्टूबर 2021, 11:59 PM IST

Lakhimpur Kheri Updates: लखीमपुर खीरी कांड मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. शुक्रवार को भी सुनवाई होगी. इस हिंसा में आज गुरुवार को पहली गिरफ्तारी भी हो गई और कुल 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

लखीमपुर खीरी में चार किसानों सहित आठ की मौत हुई थी (फोटो - PTI) लखीमपुर खीरी में चार किसानों सहित आठ की मौत हुई थी (फोटो - PTI)

Lakhimpur Kheri Updates: लखीमपुर खीरी कांड मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, फिलहाल मामले को शुक्रवार तक के लिए टाल दिया गया है. इसके अलावा आज अखिलेश यादव ने लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. इससे पहले kn बुधवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी लखीमपुर जाकर मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात की.

11:59 PM (2 सप्ताह पहले)

पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं पढ़ पा रहा परिवार

Posted by :- Surendra Verma

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि आपके कैबिनेट में आपराधिक रिकॉर्ड वाले मंत्री और उनके बेटे पर हत्या का आरोप लगा है, क्या आपकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती. आप कहते है कि यूपी कानून व्यवस्था में नंबर वन है तो कहां है नंबर वन?

पोस्टमार्टम पर प्रियंका ने कहा कि पोस्टमार्टम में क्या लिखा है पीढ़ित परिवार नहीं पढ़ पा रहा ऐसे लिखा है.

10:30 PM (2 सप्ताह पहले)

केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए: प्रियंका गांधी वाड्रा

Posted by :- Surendra Verma

लखीमपुर खीरी में मृतक दलजीत के परिजनों से मिलने बहराइच स्थित गांव बंजारन टांडा पहुंचीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और जो अपराधी हैं उनकी गिरफ्तारी होनी चहिए. जब तक वो मंत्री हैं निष्पक्ष जांच नही हो सकती है.

उन्होंने कहा कि मोदी जी को सोचना पड़ेगा कि वो जनता को क्या संदेश देना चाहते हैं ? भाजपा का मंत्री है तो कोई कानून लागू नहीं होगा. इस देश के प्रति कोई नैतिक जिम्मेदारी नहीं है. आज उनके केबिनेट में ऐसा मंत्री को रखे हैं जिसका क्रिमिनल रिकॉर्ड है जिसके बेटे पर संगीन आरोप लगा है. वो क्यों हैं उनके कैबिनेट में. उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं किया. 

प्रियंका ने कहा कि किसान के पूरे परिवार पीड़ित हैं. आपकी पूरी पुलिस फोर्स विपक्ष के नेताओं को रोकने में लगी है. जो पीड़ित परिवार की नजरबंदी में लगी है ताकि वो किसी से बात न करें, हर जगह नाकाबंदी है हम लोग ऐसे आए हैं जैसे चोर हैं.

10:08 PM (2 सप्ताह पहले)

विवेचना के लिए मॉनिटरिंग कमेटी

Posted by :- Surendra Verma

तिकुनिया कांड में विवेचना के लिए मॉनिटरिंग कमेटी बनाई गई है. डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के निगरानी में मॉनिटरिंग कमिटी तिकुनिया कांड में विवेचना और निस्तारण पर नजर रखेगी. 

8:50 PM (2 सप्ताह पहले)

आरोपी आशीष पांडे और लव कुश गिरफ्तार

Posted by :- Surendra Verma

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड में पूछताछ के लिए लाए गए आशीष पांडे और लव कुश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. घटना में नामजद आशीष मिश्रा के साथ छह अन्य आरोपियों के भी नाम सामने आए थे. हालांकि कुल 7 आरोपियों में तीन की मौत हो चुकी है. फरार चल रहे दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए. घटनास्थल से पुलिस को 2 मिस हुए 315 बोर के कारतूस भी बरामद हुए हैं.

7:23 PM (2 सप्ताह पहले)

अजय मिश्रा के घर के बाहर नोटिस

Posted by :- Surendra Verma

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है. लखीमपुर पुलिस ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को तलब किया है. आशीष मिश्रा को कल शुक्रवार सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच में बुलाया गया है. 

5:29 PM (2 सप्ताह पहले)

राजभवन के सामने धरने पर बैठे अजय कुमार लल्लू

Posted by :- Surendra Verma

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू राजभवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं. वह राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन देनेआए थे लेकिन अंदर नहीं बुलाए जाने पर धरने पर बैठ गए. नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना और नेता विधान परिषद दीपक सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं.

5:17 PM (2 सप्ताह पहले)

हिरासत में लिए गए नवजोत सिंह सिद्धू

Posted by :- Surendra Verma

लखीमपुर खीरी जा रहे पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ यमुना नगर (हरियाणा)-सहारनपुर (यूपी) बॉर्डर पर हिरासत में लिया गया.

4:18 PM (2 सप्ताह पहले)

पूछताछ में कई सारे सबूत और साक्ष्य मिलेः IG लक्ष्मी

Posted by :- Surendra Verma

लखीमपुर मामले में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया. दोनों से पूछताछ में कई सारे सबूत और साक्ष्य मिले हैं. घटना में शामिल तीन आरोपियों की जानकारी मिली है जिनकी मृत्यु हो चुकी है.

उन्होंने बताया कि मौके से खोखे भी बरामद हुए हैं जिनकी फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है. पूछताछ के लिए बुलाए गए दोनों आरोपियों से कई अहम जानकारियां हासिल हुई हैं. गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को भी पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया जाएगा.

3:56 PM (2 सप्ताह पहले)

हिरासत में लिए गए नवजोत सिंह सिद्धू

Posted by :- Vishnu Rawal

नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य कांग्रेसी नेताओं को पहले सहारनपुर सीमा पर रोका गया और अब हिरासत में ले लिया गया है. प्रशासन ने कहा है कि सिर्फ पांच नेताओं के साथ वह आगे जा सकते हैं. लेकिन सिद्धू काफिला लेकर जाने पर अड़े थे.

3:24 PM (2 सप्ताह पहले)

दो लोग हिरासत में लिए गए

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर के तिकुनिया में हुई हिंसा मामले में आशीष पांडे और लव कुश को हिरासत में लिया गया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. घटना में शामिल आशीष पांडे और लव कुश भी घायल हुए थे. यह भी जानकारी मिली है कि पुलिस को घटनास्थल से खाली कारतूस मिले हैं. इनकी फोरेंसिक जांच की जाएगी. (इनपुट - संतोष शर्मा)

2:47 PM (2 सप्ताह पहले)

बहराइच भी जाएंगी प्रियंका गांधी

Posted by :- Vishnu Rawal

बहराइच में प्रियंका गांधी वाड्रा दलजीत सिंह और गुरविंदर सिंह के परिवार से मिलेंगी. गुरविंदर सिंह को लेकर किसानों ने आरोप लगाया था कि गोली लगने से उनकी मौत हुई है, उनका दोबारा पोस्टमार्टम भी हुआ था.
 

2:23 PM (2 सप्ताह पहले)

लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए बना न्यायिक आयोग

Posted by :- Vishnu Rawal

 

1:44 PM (2 सप्ताह पहले)

सिद्धू की धमकी - करूंगा भूख हड़ताल

Posted by :- Vishnu Rawal

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मोहाली में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर कल तक केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई और उन्होंने जांच ज्वाइन नहीं किया तो मैं कल भूख हड़ताल पर बैठूंगा.

1:01 PM (2 सप्ताह पहले)

लखीमपुर खीरी पहुंचा उत्तर प्रदेश का अल्पसंख्यक आयोग

Posted by :- Vishnu Rawal

उत्तर प्रदेश का अल्पसंख्यक आयोग का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचा. राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सिख प्रतिनिधि परविंदर सिंह ने कहा, ''CM ने हमें बुलाकर बात की थी. उनका निर्देश था कि आयोग को जाना चाहिए. दिवंगत पत्रकार के घर भी जाना चाहता हूं.'

1:00 PM (2 सप्ताह पहले)

लखीमपुर हिंसा में अब तक कितने गिरफ्तार? सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर खीरी मसले पर सुप्रीम कोर्ट में आज गुरुवार को अहम सुनवाई हुई. इसमें सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को एक दिन का वक्त दिया है और शुक्रवार को विस्तृत स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. इस रिपोर्ट में मृतकों की जानकारी, FIR की जानकारी, किसे अरेस्ट किया गया, जांच आयोग आदि के बारे में सब बताना है. पढ़ें पूरी खबर

12:01 PM (2 सप्ताह पहले)

लखीमपुर कांड पर SC में सुनवाई कल तक के लिए टली

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर कांड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल यानी शुक्रवार तक के लिए टल गई है. कोर्ट ने यह भी कहा कि इस मामले को जनहित याचिका के तहत रजिस्टर करने को कहा गया था, लेकिन कुछ गलतफहमी की वजह से इसे स्वत संज्ञान में डाल दिया गया. अब कल मामले की सुनवाई होगी.

11:49 AM (2 सप्ताह पहले)

सुप्रीम कोर्ट में लखीमपुर खीरी कांड पर सुनवाई शुरू

Posted by :- Vishnu Rawal

सुप्रीम कोर्ट में लखीमपुर खीरी कांड पर अहम सुनवाई शुरू हो चुकी है. इस घटना में 8 लोगों की मौत हुई थी. कोर्ट ने इसपर स्वत संज्ञान लिया था. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच इसपर सुनवाई कर रही है.

11:23 AM (2 सप्ताह पहले)

आशीष मिश्रा की तलाश जारी - पुलिस

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर मसले पर आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह से आज तक से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि आशीष मिश्रा की तलाश की जा रही है. उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम कोशिश कर रही हैं. (इनपुट - संतोष शर्मा)
 

11:05 AM (2 सप्ताह पहले)

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी - मंत्री कौशल किशोर

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर खीरी घटना पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने राहुल गांधी को घेरा. वह बोले, 'राहुल गांधी को मालूम नहीं कि क्या बोल रहे हैं क्या नहीं. उन लोगों न्याय मिलेगा, सरकार जांच कर रही है, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.'

10:47 AM (2 सप्ताह पहले)

अबतक नहीं मिला है न्याय, इस्तीफा दें मंत्री - प्रियंका गांधी

Posted by :- Vishnu Rawal

प्रियंका गांधी ने आज कहा कि लखीमपुर कांड के दोषियों को अभी तक न्याय नहीं मिला, न्याय कैसे मिलेगा अगर वे गृहराज्य मंत्री रहेंगे. ये सब उनके अंडर आता है न. जबतक वे बर्खास्त नहीं होंगे निष्पक्ष जांच कौन करेगा? तीनों परिवारों ने एक ही बात कही कि मुआवजे से मतलब नहीं है, हमें न्याय चाहिए. 

प्रियंका ने आगे कहा, 'इसके लिए मैं लडूंगी. जबतक ये मंत्री बर्खास्त नहीं होंगे और जबतक ये लड़का गिरफ्तार नहीं होगा तबतक मैं बिल्कुल अडिग रहूंगी क्योंकि मैंने उन परिवारों को वचन दिया है. सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के अंडर जांच होनी चाहिए. नैतिक आधार पर मंत्री इस्तीफा दें.