scorecardresearch
 

पहले मिला कारण बताओ नोटिस, अब कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में अदिति सिंह

यूपी विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में अदिति सिंह का नाम है. इससे पहले उन्हें यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा गया था.

रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (फोटो- फेसबुक) रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (फोटो- फेसबुक)

  • विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
  • स्टार प्रचारकों की सूची में सदर रायबरेली विधायक अदिति सिंह का नाम

पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में शिरकत करने वाली कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को उपचुनाव के लिए जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है. दिलचस्प बात ये है कि सत्र में जाने कि लिए हाल ही में कांग्रेस ने अदिति को कारण बताओ नोटिस भेजा था और अब स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त में उनका नाम शामिल किया गया है.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था. कांग्रेस ने इस सत्र में शामिल न होने के लिए अपने विधायकों को व्हिप जारी किया था. बावजूद इसके सदर रायबरेली सीट से विधायक अदिति सिंह विधानसभा पहुंचीं. इस पर काफी बवाल हुआ. यहां तक कि रायबरेली में अदिति सिंह को पार्टी कार्यकर्ताओं का विरोध भी झेलना पड़ा और पार्टी ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस भेजकर दो दिन के अंदर जवाब भी मांगा.

विधायक अदिति सिंह के इस्तीफे पर अड़े कांग्रेसी, पार्टी ने भेजा नोटिस

अब यूपी विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में अदिति सिंह का नाम है. समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया है कि यह सूची अदिति सिंह द्वारा 2 अक्टूबर को 36 घंटे तक चली विशेष विधानसभा सत्र में भाग लेने से पहले तैयार की गई थी. वहीं एक कांग्रेसी नेता ने कहा, 'सूची जारी हो चुकी है और किसी ने भी उसे जांचने की आवश्यकता नहीं समझी.'

बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू की तरफ से अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था. हालांकि, अदिति सिंह नेशनिवार को कहा था कि उन्हें ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है. बहरहाल, अदिति के जवाब देने की समयसीमा रविवार को खत्म हो चुकी है और अब विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में उन्हें शामिल किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें