scorecardresearch
 

तेलंगाना: किसान को खेत में मिले सोने-चांदी के सिक्के और गहने, जानिए फिर क्या हुआ

किसान को खुदाई के दौरान मिट्टी का घड़ा मिला जिसमें सोने, चांदी के सिक्कों के अलावा कुछ गहने भी थे. सभी सिक्कों पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ है. जिसे देखकर यह माना जा रहा है कि ये सिक्के मुगलकाल के होंगे. इस खजाने के बंटवारे को लेकर किसान और उसके भाई में झगड़ा हो गया और इसकी जानकारी राजस्व विभाग के अधिकारियों को लग गई.

किसान को खेत में मिले सोने और चांदी के सिक्के किसान को खेत में मिले सोने और चांदी के सिक्के
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसान को खेत में मिले सोने-चांदी के सिक्के
  • मिट्टी के घड़े में मिले थे सोने-चांदी के सिक्के
  • बंटवारे को लेकर भाइयों में हुआ झगड़ा
  • राजस्व विभाग की टीम ने घड़े को किया सीज

तेलंगाना में एक किसान को खुदाई के दौरान मिट्टी का घड़ा मिला, जिसमें सोने, चांदी के सिक्कों के अलावा कुछ गहने भी थे. सभी सिक्कों पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ है. जिसे देखकर यह माना जा रहा है कि ये सिक्के मुगलकाल के होंगे. किसान चुपचाप घड़ा अपने घर ले गया.

काफी देर तक किसान ने इस बात को हर किसी से छुपाकर रखा, लेकिन किसी तरह से इस खजाने की भनक उसके भाई को लग गई. फिर दोनों में बंटवारे को लेकर बात होने लगी. फिर दोनों में झगड़ा शुरू हो गया. फिर यह मामला गांव के बड़े बुजुर्गों तक पहुंच गया. जब तक कि यह मामला सुलझ पाता, लेकिन इसकी सूचना राजस्व विभाग के अधिकारियों को लग गई.

घड़े को अपने साथ ले गए अधिकारी 

सूचना मिलते ही  राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घड़े को कब्जे में लेकर सीज कर अपने साथ ले गए. बताया जा रहा कि किसान खेत में मेड़ ठीक कर रहा था, उसी दौरान उसे घड़े में सोने और चांदी के उसे सिक्के मिले. इसमें 19 चांदी और पांच सोने के सिक्के हैं. इसके अलावा कुछ गहने भी हैं. सिक्कों पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ है. खेत से मिलने खजाने को लेकर दोनों भाइयों में झगड़ा हो गया और बात पूरे इलाके में फैल गई. 

खजाने को लेकर दोनों भाइयों में हुआ झगड़ा

जानकारी मिलते ही राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची और घड़े समेत सोने, चांदी के सिक्कों को सीज कर अपने साथ ले गई. इसके अलावा पुलिस ने उस जगह का भी मुआयना किया, जहां से किसान को ये खजाना मिला था. इस बेशकीमती खजाने की कीमत लाखों में बताई जा रही है.

किसान को अब इस बात का अफसोस

वहीं इस खजाने को लेकर गांव में कई तरह की अफवाएं फैली हुई हैं. किसान को भी इस खजाने के चले जाने का अफसोस है. इस मामले की जांच की जा रही है. ग्रामीणों का मानना है कि खेत से कुछ और भी खजाना मिल सकता है. पुलिस इस पर गंभीरता से नजर रख रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×