scorecardresearch
 

स्वामी विवेकानंद की जयंती आज, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि महान विद्वान स्वामी विवेकानंद ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है. उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को प्रोत्साहित किया है. हम उनके जन्मदिन को राष्ट्रवाद के रूप में याद करते हैं.

X
कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद मेमोरियल में राष्ट्रपति (PTI) कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद मेमोरियल में राष्ट्रपति (PTI)

  • राष्ट्रपति ने कहा-विवेकानंद ने पीढ़ियों को प्रेरित किया
  • उपराष्ट्रपति ने विवेकानंद को साहस का प्रतीक बताया

भारत के महान धर्म गुरुओं में से एक स्वामी विवेकानंद की आज यानी 12 जनवरी को जयंती है. स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू समेत कई नेताओं ने स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है.

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि महान विद्वान स्वामी विवेकानंद ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है. उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को प्रोत्साहित किया है. हम उनके जन्मदिन को राष्ट्रवाद के रूप में याद करते हैं. स्वामी विवेकानंद का जीवन और कर्म आने वाले वर्षों में भी प्रेरणा देते रहेंगे.

वहीं वैंकेया नायडू ने कहा कि अध्यात्मिक सहिष्णुता, राष्ट्रीयता और वैचारिक साहस के प्रतीक, युवाओं के आदर्श पुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं से अपेक्षा करता हूं कि स्वामी जी के जीवन और शिक्षाओं का गहन अध्ययन करें और प्रेरणा लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें