scorecardresearch
 

राहुल गांधी का सवाल, चीन का सामना करेंगे या छवि की चिंता में हथियार डाल देंगे पीएम मोदी?

राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी के सामने एक मजबूत नेता की छवि रखना मजबूरी है और चीन इसी का फायदा उठाकर पीएम मोदी की छवि पर चोट कर रहा है. राहुल ने सवाल किए कि देखना यह कि पीएम मोदी चीन की इस चाल का जवाब देते हैं या फिर अपनी छवि की चिंता में उसके सामने हथियार डाल देते हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (PTI) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (PTI)

  • राहुल ने पीएम मोदी को घेरा
  • कहा- चीन के दबाव में आ गए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन विवाद को लेकर लगातार आक्रामक हैं. अपने ट्विटर अकाउंट पर राहुल गांधी ने एक वीडियो सीरीज़ शुरू की है, जिसमें वो अलग-अलग मुद्दों पर बात करते हैं. इसी कड़ी में आज एक बार फिर उन्होंने चीन विवाद को लेकर वीडियो रिलीज़ किया. इस वीडियो में राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि के इर्द-गिर्द पूरे विवाद को रखा.

राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी के सामने एक मजबूत नेता की छवि बनाए रखना मजबूरी है और चीन इसी का फायदा उठाकर पीएम मोदी की छवि पर चोट कर रहा है. राहुल ने सवाल किए कि देखना ये है कि पीएम मोदी चीन की इस चाल का जवाब देते हैं या फिर अपनी छवि की चिंता में उसके सामने हथियार डाल देते हैं. ये सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने इसका जवाब भी दिया. राहुल ने कहा कि मुझे लगता है पीएम मोदी दबाव में आ गए हैं.

पीएम मोदी क्या करेंगे?

राहुल गांधी ने अपने संदेश में ये सवाल भी उठाया कि चीन के इस रवैये पर पीएम मोदी क्या करेंगे, क्या वह चीन का सामना करेंगे, क्या वह चुनौती स्वीकार करेंगे और कहेंगे कि मैं भारत का पीएम हूं, मैं अपनी छवि की चिंता नहीं करता, मैं तुम्हारा सामना करूंगा या वो चीन के सामने हथियार डाल देंगे?

ये सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी दबाव में आ गए हैं. राहुल ने कहा, ''जो मेरी चिंता है वो ये कि प्रधानमंत्री दबाव में आ गए हैं. चीनी हमारे क्षेत्र में बैठे हैं और प्रधानंत्री खुलेआम कह रहे हैं कि वह नहीं बैठे. इससे मुझे साफ पता चलता है कि वह अपनी छवि को लेकर चिंतित हैं और उसका बचाव कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि यदि पीएम मोदी चीनियों को यह समझने का मौका देते हैं कि छवि के कारण उन्हें चंगुल में लिया जा सकता है तो भारत के प्रधानमंत्री इस देश के लिए किसी काम के नहीं रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें