scorecardresearch
 

फेसबुक पर झूठी खबरें फैलाने से अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सच छुप नहीं सकता: राहुल

इससे पहले फेसबुक विवाद पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने कहा था कि हम कभी भी फेक न्यूज, हेट स्पीच और पक्षपात के जरिए मेहनत से पाए गए लोकतंत्र को नुकसान पहुंचने नहीं देंगे.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल फोटो- पीटीआई) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल फोटो- पीटीआई)

  • राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना
  • 2 करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवायी: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. फेसबुक मुद्दे को लेकर अब राहुल गांधी ने कहा है कि फेसबुक पर झूठी खबरें फैलाने से बेरोजगारी का सच देश से छुप नहीं सकता है.

यह भी पढ़ें: फेसबुक विवाद: राहुल गांधी बोले- हर भारतीय को पूछना चाहिए सवाल

कोरोना वायरस के संकट के कारण लोगों की नौकरियों पर भी असर देखने को मिला है. इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'पिछले 4 महीनों में करीब 2 करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवायी हैं. 2 करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है. फेसबुक पर झूठी खबरें और नफरत फैलाने से बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता.'

बता दें कि इससे पहले फेसबुक विवाद पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने कहा था कि हम कभी भी फेक न्यूज, हेट स्पीच और पक्षपात के जरिए मेहनत से पाए गए लोकतंत्र को नुकसान पहुंचने नहीं देंगे. वॉल स्ट्रीट जनरल के खुलासे पर हर भारतीय को सवाल पूछना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 'पीएम केअर्स पारदर्शी, NDRF का पैसा तो राजीव गांधी फाउंडेशन को जाता था'

वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी का कहना था कि बीजेपी और आरएसएस का भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप पर कब्जा है. वे इसके जरिये फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम करते हैं. वे इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें