scorecardresearch
 

126वें संविधान संशोधन बिल पास होने पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताई खुशी

संविधान संशोधन (126वां) बिल लोकसभा से पास हो गया है. इस बिल में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए सीटों का आरक्षण 10 साल के लिए बढ़ाने का प्रावधान है. वहीं इसमें संसद में एंग्लो इंडियन कोटा खत्म करने का प्रावधान है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो: PTI) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो: PTI)

  • पीएम मोदी ने संविधान के 126वें संशोधन को लेकर किया ट्वीट
  • बिल पास होने पर ट्वीट में पीएम मोदी ने जताई अपनी खुशी

संविधान संशोधन (126वां) बिल लोकसभा से पास हो गया है. इस बिल में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए सीटों का आरक्षण 10 साल के लिए बढ़ाने का प्रावधान है. वहीं इसमें संसद में एंग्लो इंडियन कोटा खत्म करने का प्रावधान है. इस संशोधन विधेयक में अनुसूचति जाति एवं अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए आरक्षण को 25 जनवरी 2030 तक बढ़ाने का प्रस्ताव है.

इस संविधान संशोधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की इसके साथ ही साथ उन्होंने हाशिए पर खड़े लोगों को भलाई के लिए काम करने की सरकार की प्रतिबद्धता भी दोहराई. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, " मैं संविधान (126वां संशोधन) विधेयक, 2019 के सर्वसम्मति से पारित होने पर बहुत अधिक प्रसन्न हूं, जो SC/ST आरक्षण को दस और वर्षों के लिए बढ़ाता है.

अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने देश के नागरिकों की भलाई के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता जताते हुए आगे लिखा है कि हम अपने नागरिकों, विशेष तौर पर हाशिए पर खड़े लोगों, के सशक्तिकरण के प्रति अटूट रूप से वचनबद्ध हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें