scorecardresearch
 

तमिलनाडु: राहत शिविरों में हैं 72 हजार लोग

तमिलनाडु में बारिश के कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां 72 हजार से ज्यादा लोगों ने राहत शिविरों में शरण ले रखी है.

बाढ़ से बेहाल तमिलनाडु में अब तक 188 लोगों की मौत हो गई है बाढ़ से बेहाल तमिलनाडु में अब तक 188 लोगों की मौत हो गई है

तमिलनाडु में बारिश के कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वहां 72 हजार से ज्यादा लोगों ने राहत शिविरों में शरण ले रखी है. तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा कि बारिश प्रभावित तिरूवल्लूर, कांचीपुरम और चेन्नई जिलों में स्थापित राहत शिविरों में 72,119 लोगों ने शरण ले रखी है.

एक बयान में सरकार ने कहा कि प्रभावित लोगों ने तीन जिलों में स्थापित 432 राहत शिविरों में शरण ले रखी है. सरकार ने कहा कि राहत उपाय युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं और प्रभावित इन तीन जिलों में खाने के 329,919 लाख पैकेट वितरित किए जा चुके हैं.

सरकार के मुताबिक, तिरूवल्लूर जिले में बुधवार सुबह तक 24 सेंटीमीटर, जबकि कांचीपुरम में 34 सेंटीमीटर और चेन्नई में 28 सेंटीमीटर दर्ज की गई. बयान में कहा गया है कि इन प्रभावित तीन जिलों में झीलों में दरार पड़ गई है.

मुख्यमंत्री करेंगी हवाई सर्वेक्षण
प्रदेश की मुख्यमंत्री जे जयललिता गुरुवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी. पहले वह बुधवार को ही बाढ़ प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण करने वाली थीं. लेकिन मौसम खराब होने के कारण उनको अपनी योजना रद्द करनी पड़ी, क्योंकि ऐसे मौसम में हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका.

-इनपुट IANS से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें