scorecardresearch
 

जब गडकरी ने पलटकर पूछा- हम पत्रकार या साधु-संत हैं क्या?

आपको बता दें कि आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं. वहीं 'आजतक' ने भी इस अवसर पर पंचायत बुलाई है. 1 साल पहले से ही 2019 की तैयारी में लगने पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हम कोई पत्रकार या साधु-संत हैं क्या? पॉलिटिकल पार्टी का काम है चुनाव की तैयारी करना. हर राजनेता अपने अगले चुनाव के बारे में सोचता है और इसमें कुछ गलत नहीं है.

 नितिन गडकरी नितिन गडकरी

पंचायत आजतक के दूसरे सेशन में 'एक्सप्रेसवे पर सरकार' में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अपने मंत्रालय के अलावा 2019 को लेकर बीजेपी की रणनीति पर बात की.

आपको बता दें कि आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं. वहीं 'आजतक' ने भी इस अवसर पर पंचायत बुलाई है. एक साल पहले से ही 2019 की तैयारी में लगने पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हम कोई पत्रकार या साधु-संत हैं क्या? पॉलिटिकल पार्टी का काम है चुनाव की तैयारी करना. हर राजनेता अपने अगले चुनाव के बारे में सोचता है और इसमें कुछ गलत नहीं है.

पंचायत आजतक में चुनाव की वजह से बार बार नागपुर जाने पर गडकरी ने कहा कि वह नागपुर जाते रहेंगे. वह नागपुर में रोज हजार से ज्यादा लोगों से मिलते हैं. सबसे मिलकर शाम तक वापस घर जा पाते हैं. ऐसे में अगर वहां से दोबारा चुनाव जीतना है तो वे नागपुर का दौरा करते रहेंगे. गडकरी के अनुसार वह देश के लिए और गरीब के लिए काम करते रहेंगे.

वहीं गडकरी ने चार साल में मोदी सरकार की उपलब्धियों के सवाल पर कहा कि नए भारत की सोच को रिसर्च और ज्ञान को संपत्ति से जोड़ना है. दिल्ली में कितना प्रदूषण है, इसे लेकर मुझे शर्म आती है. 27 मई को हम जिस सड़क का निर्माण कर रहे हैं, उससे प्रदूषण और ट्रैफिक जाम कम हो जाएगा. मैंने दस लाख करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट दिया है, अगर कोई भी मेरे बारे में शिकायत कर दे, तो कान में बता दें काम करना छोड़ देंगे.

अपनी और सरकार की नाकामी के बारे में बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि अगर इस बारे में बोलूंगा, तो आप ब्रेकिंग चला देंगे. हमें सोचना चाहिए कि कौन से काम नहीं कर पाएं. गंगा का काम मेरे लिए महत्वपूर्ण है. गंगा की सफाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम 200 प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. कानपुर में पांच प्रोजेक्ट और पटना में 7 और दिल्ली में 11 प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. मार्च 2019 के अंत तक गंगा 70 प्रतिशत निर्मल हो जाएगी. डंके की चोट पर कह रहा हूं.

आपको बता दें कि 'आजतक' के इस मंच पर केंद्र सरकार के वरिष्ठतम मंत्रियों समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में दिनभर चलने वाली इस पंचायत में मोदी सरकार के मंत्री अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें