scorecardresearch
 

पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे को दी CM बनने की बधाई, कही ये बात

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के 19वें सीएम के रूप में शपथ ली. वे मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं. इससे पहले बुधवार को उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को फोन किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें सीएम बनने की बधाई दी.

पीएम मोदी की फाइल फोटो (ANI) पीएम मोदी की फाइल फोटो (ANI)

  • पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना की
  • सोनिया, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करेंगे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के 19वें सीएम के रूप में शपथ ली. वे मुख्यमंत्री बनने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं. बता दें कि इससे पहले बुधवार को उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को फोन किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें सीएम बनने की बधाई दी. उद्धव ठाकरे ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को न्योता भी दिया था.

उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली. वे ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव ठाकरे के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. उद्धव गुरुवार रात आठ बजे कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे.

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम (कॉमन मिनिमम प्रोग्राम) में किसान, रोजगार, शिक्षा, शहरी विकास, पर्यटन, कला, संस्कृति और महिलाओं के मुद्दे पर काम करने का वादा किया गया है.

इससे पहले सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने भी उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी. सोनिया और राहुल गांधी ने पत्र लिखकर शपथ समारोह में शिरकत करने पर असमर्थता जताई और नए सरकार को शुभकामनाएं दीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें