scorecardresearch
 

कश्मीर: पत्थरबाजों की मौत पर गदर, आतंकी सईद का युवाओं को भड़काने वाला वीडियो

एक तरफ पाकिस्तान अपनी जमीन पर आतंक को न पनपने देने का स्वांग रचता है तो वहीं मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड उसी जमीन से कश्मीरी युवाओं को सेना के खिलाफ भड़काता है.

हाफिज सईद, जमात-उद-दावा चीफ (फाइल फोटो-पीटीआई) हाफिज सईद, जमात-उद-दावा चीफ (फाइल फोटो-पीटीआई)

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर कश्मीरी मुसलमानों को भड़काने के लिए वीडियो जारी किया है. इस वीडियो से पाकिस्तान में बैठे आतंक के आका हाफिज सईद की साजिश का खुलासा होता है. यह वीडियो ऐसे वक्त सामने आया है जब शनिवार को ही कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के एनकाउंटर के बाद हुए पत्थरबाजों से सेना के संघर्ष में सात स्थानीय नागरिकों की मौत हुई है और इस घटना को लेकर घाटी में गुस्सा है.

वीडियो में जमात-उद दावा का चीफ हाफिज सईद कश्मीर में आतंकवादियों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन कर रहे नागरिकों के मारे जाने पर भारत के विरोध में आग उगल रहा है. दरअसल, जमात उद दावा का मुखिया हाफिज सईद पाकिस्तान से भेजे जा रहे आतंकियों के सुरक्षाबलों द्वारा हो रहे सफाए से हताश है. पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकी लगातार सुरक्षाबलों की गोलियों का निशाना बन रहे हैं.  

ऐसे में आतंकी हाफिज सईद कश्मीर युवाओं को न सिर्फ सुरक्षाबलों के खिलाफ भड़का कर ज्यादा से ज्यादा प्रदर्शन करवा रहा है, बल्कि एक नई रणनीति के तहत उन्हें सुरक्षाबलों को उकसाने के लिए बहका रहा है, ताकि सुरक्षाबल अपनी रक्षा के लिए गोलियां चलाएं और ज्यादा से ज्यादा नागरिकों की मौत हो.

हाफिज सईद अपने नापाक मंसूबो को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर कश्मीरी युवकों की मौत को इस्तमाल करना चाहता है. एक तरफ वो सुरक्षाबलों के खिलाफ हिंसात्मक प्रदर्शन करने के लिए उकसाता है और दूसरी तरफ उन्हें आजादी के सपने दिखा कर गुमराह कर रहा है.

वीडियो में हाफिज सईद ने क्या कहा

वीडियो में हाफिज सईद कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता के नाटक करते हुए कहता है, "मैं आज अजीम कश्मीरी भाईओं की अजीम कुर्बानी पर उनको खिराजे तहसील पेश करता हूं. और मैं यकीन से कहता हूं इंशाल्लाह कश्मीर की आजादी के दिन करीब हैं, जिस तरह अहले कश्मीर ने कुर्बानी दी है और दे रहे हैं, इंडिया ने आखिरी जोर लगा दिया है. आजादी की मंजिल भी इन्हीं इंतिहाओ में होती है..मेरे कश्मीरी भाईओं अल्लाह आपकी कुर्बानियां कबूल फरमाए, आपने जो कुर्बानियां दी हैं उसकी कीमत आजादी के सिवाय कुछ नहीं है. अल्लाह की रहमत को उतरते हुए मैं देख रहा हूं....बहुत जल्द कश्मीर के लोगों को शानदार आजादी मिलेगी, जो इस सदी का सबसे बड़ा वाकया होगा"   

इमरान सरकार से मांग

हाफिज सईद वीडियो में भारत को धमकाते हुए कहा "मैं  उस हिन्द सरकार और इंडियन आर्मी चीफ से पूछना चाहता हूं आप जो कर रहे हैं, इसका क्या नतीजा ले लेंगे, एक ही रास्ता है कि कश्मीरियों को आजादी दो."  

वीडियो में हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार और अवाम से अपील करते हुए कहा "कश्मीर मसले पर फौरी तौर पर मुसलामन की हुकूमते मुतहर्रिक हो और ओ.आई. सी. की इजलास बुलाई जाए और सब मिलकर इस मसले को यूनाइटेड नेशन में ले जाएं और फिर इंडिया को मजबूर किया जाए और इस तहरीक का आगाज पाकिस्तान की तरफ से होना चाहिए. पाकिस्तान की सरकार जल्दी कदम उठाए".    

पाक को देना होगा आतंक पर कार्रवाई का सबूत

हाफिज सईद पाकिस्तान में बैठकर लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है और कश्मीर में आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है. जबकि पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने पाक-साफ बनने का दिखावा कर रहा है. आतंकवाद को प्रश्रय देने की वजह से पाकिस्तान फाइनेंसियल एक्शन टास्क फ़ोर्स (एफ.ए.टी.एफ.) की 'ग्रे-लिस्ट' में शामिल है और 'ब्लैक-लिस्ट' से बचने के लिए 27 पॉइंट्स के एक्शन प्लान का वायदा कर चुका है. इन 27 पॉइंट्स में से 10 पॉइंट्स जनवरी तक पूरे करने हैं.

जनवरी के पहले सप्ताह में एफ.ए.टी.एफ. के रिव्यु ग्रुप के साथ मीटिंग है. पाकिस्तान को ये भरोसा दिलाना होगा कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित किए गए व्यक्तियों और उनसे जुड़ी संस्थाओ के आर्थिक स्रोतों पर उसने कार्रवाई की है. पाकिस्तान को अलकायदा, जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद और हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ लिए गए कदमों के सबूत पेश करने होंगे. लेकिन, जिस तरह से हाफिज सईद भारत और कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की साज़िश कर रहा है, उससे ये साबित होता है कि पाकिस्तान  दुनिया को गुमराह  कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें