scorecardresearch
 

कोरोना को लेकर बदल गई 31 मार्च की डेडलाइन, 21 दिनों के लिए देश लॉकडाउन

लॉकडाउन के दौरान रेल, हवाई समेत कई सेवाएं पूरी तरह से ठप रहेंगी. बता दें कि इससे पहले महामारी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर इन सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया था. लेकिन अब इसकी डेडलाइन बढ़ा दी गई है.

X
21 दिनों तक देश रहेगा लॉकडाउन (फाइल फोटो)
21 दिनों तक देश रहेगा लॉकडाउन (फाइल फोटो)

  • मंगलवार रात 12 बजे से देश लॉकडाउन
  • 21 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा देश

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मंगलवार रात 12 बजे से पूरा देश लॉकडाउन हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. ये पाबंदी 21 दिनों के लिए रहेगी.

इन 21 दिनों में रेल, हवाई समेत कई सेवाएं पूरी तरह से ठप रहेंगी. बता दें कि इससे पहले महामारी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर इन सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया था. लेकिन अब इसकी डेडलाइन बढ़ा दी गई है. पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो, कोरोना वायरस की संक्रमण साइकिल तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है.

ये भी पढ़ें- तीन हफ्ते के लॉकडाउन पर बोले पीएम, 21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पिछड़ जाएगा देश

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 550 के पार

देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 550 के पार हो चुकी है और अबतक 10 की मौत हुई है. इस जानलेवा बीमारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने पहले ही 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया था. कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है. लेकिन अब पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन रहेगा.

कोरोना कमांडोज को यहां कहें शुक्रिया

ये भी पढ़ें- घबराएं नहीं, जानें 21 दिनों के लॉकडाउन में क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने ये भी कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा. पीएम ने कहा कि ये लॉकडाउन आपको बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए लागू किया जा रहा है. इस दौरान घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी लगाई जा रही है. पीएम ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो कई परिवार तबाह हो जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें