scorecardresearch
 

आज से आसमान में विमान, बंगाल और आंध्र प्रदेश को छोड़ पूरे देश में हवाई सेवा शुरू

25 मई से देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो रही है. दो राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में सोमवार 25 मई से घरेलू फ्लाइट सेवा फिर से शुरू होगी.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • 25 मई से घरेलू उड़ान सेवा की शुरुआत
  • पश्चिम बंगाल में 28 मई से चलेंगी फ्लाइट्स

देश में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू है. इस बीच 25 मई से देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो रही है. दो राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में सोमवार 25 मई से घरेलू फ्लाइट सेवा फिर से शुरू होगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

25 मई से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू विमान सेवा की शुरुआत होगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर बताया, 'देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी.'

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि सोमवार से मुंबई और राज्य के अन्य हवाई अड्डों से अनुमोदित और अनुसूची के अनुसार मुंबई से सीमित उड़ानें होंगी. वहीं आंध्र प्रदेश में 26 मई और पश्चिम बंगाल में 28 मई से घरेलू उड़ानों की शुरुआत की जाएगी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया, 'तमिलनाडु में चेन्नई के लिए अधिकतम 25 अराइवल फ्लाइट्स होंगी लेकिन डिपार्चर की कोई सीमा तय नहीं की गई है. साथ ही तमिलनाडु के अन्य एयरपोर्ट देश के अन्य हिस्सों की तरह ही चलेंगे.'

यह भी पढ़ें: सस्पेंस खत्म, सोमवार से मुंबई में 25 विमानों की लैंडिंग, कोलकाता में 28 से टेकऑफ

नए नियम और कानून

करीब दो महीने के बाद घरेलू उड़ानों के टेकऑफ के लिए एयरपोर्ट पर खास तैयारियां की जा रही हैं. एयरपोर्ट पर अब नए नियम और कानून के साथ सब कुछ बदला-बदला सा होगा. एयरपोर्ट पर दो मीटर की दूरी और टचलेस सिस्टम फॉलो किया जाएगा ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें