scorecardresearch
 

कोरोना वायरस: केरल में अलर्ट, चीन से लौटे सात लोग निगरानी में

कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने के बाद केरल में चीन से लौटे 7 लोगों को निगरानी में रखा गया है. कई लेवल पर इनकी निगरानी की जा रही है. हालांकि चीन से लौटे इन पैसेंजरों में कोरोना वायरस होने के लक्षण नहीं मिले हैं.

(फाइल फोटो-Reuters) (फाइल फोटो-Reuters)

  • चीन के बाद सिंगापुर और नेपाल में भी कोरोना वायरस के मामले आए सामने
  • चीन से भारत लौटे 20 हजार 844 से ज्यादा यात्रियों की हो चुकी है थर्मल जांच

भारत में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है. केरल में चीन से लौटे 7 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इन लोगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग बेहद सतर्क है और कई लेवल पर इनकी निगरानी की जा रही है. चीन से लौटे इन पैसेंजरों में कोरोना वायरस होने के कोई लक्षण तो नहीं दिखे हैं, लेकिन डॉक्टरों ने इन्हें अभी आम लोगों से दूर रखा है.

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि अब तक कोरोना वायरस के 1287 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 41 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में कोरोना वायरस से मौत की खबर के बाद से अब तक भारत में 96 विमानों के 20 हजार 844 से ज्यादा यात्रियों की थर्मल जांच की जा चुकी है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन स्वास्थ्य जांचों में किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से संक्रमित हुई केरल की नर्स, सीएम ने केंद्र को लिखा खत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक अलग-अलग देशों से आ रहे 96 विमानों के यात्रियों की जांच की गई है. इन 96 विमानों में सवार सभी 20 हजार 844 यात्री कोरोना वायरस से पूरी सुरक्षित पाए गए हैं. चीन में कोरोना वायरस से कई व्यक्तियों की मौत के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन हर तरह की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस ने भारत में दी दस्तक! मुंबई में मिले दो संदिग्ध, एयरपोर्ट्स पर बढ़ी निगरानी

चीन के बाद सिंगापुर और नेपाल में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसकी पुष्टी की है. नेपाल में भी एक छात्र के कोरोना वायरस की चपेट में आने की खबर है. नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय ने कहा कि चीन में पढ़ रहा नेपाल का एक छात्र नए कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें