scorecardresearch
 

निर्मला सीतारमण के बयान पर बोले सिब्बल- क्या आपकी तारीफ में ही राष्ट्रहित है

कपिल सिब्बल ने कहा, राहुल बजाज ने इंडस्ट्री को सरकार की आलोचना से डर, लिंचिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई न होना, नाथूराम गोडसे की तारीफ की आलोचना की थी. इस पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल बजाज की आलोचना राष्ट्रीय हित को चोट पहुंचा सकती है. क्या आपकी प्रशंसा करने में राष्ट्रहित निहित है.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (IANS) कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (IANS)

  • राहुल बजाज के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया
  • विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरना शुरू किया

जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज के बयान के बहाने कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के राष्ट्रहित वाले बयान पर कहा, 'क्या सरकार की प्रशंसा करने में राष्ट्रहित निहित है.'

कपिल सिब्बल ने कहा, 'राहुल बजाज ने इंडस्ट्री को सरकार की आलोचना से डर, लिंचिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई न होना, नाथूराम गोडसे की तारीफ की आलोचना की थी. इस पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल बजाज की आलोचना राष्ट्रीय हित को चोट पहुंचा सकती है. क्या आपकी प्रशंसा करने में राष्ट्रहित निहित है.'

बता दें, देश के जाने-माने बिजनेसमैन और बजाज समूह के चेयरमैन राहुल बजाज अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. शनिवार को एक अखबार के कार्यक्रम में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से कहा था कि जब यूपीए सरकार सत्ता में थी, तो हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे. अब हम अगर आपकी खुले तौर पर आलोचना करें तो इतना विश्वास नहीं है कि आप इसे पसंद करेंगे.

उनके इस बयान के बाद से लगातार सियासी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कांग्रेस जहां उनके समर्थन में उतर आई है, वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजाज के बयान को राष्ट्रहित पर चोट बताया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें